Cricket / रहाणे ने टेस्ट कप्तानी पर बोले खुलकर कहा- विराट और मेरे बीच कोई मुकाबला नहीं

Zoom News : Jan 24, 2021, 05:19 PM
ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को 2-1 से टेस्ट सीरीज़ जिताने वाले अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की हर जगह तारीफ़ हो रही है। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ऑल आउट हो गई। कंगारू टीम ने भारत को ढाई दिनों के भीतर 8 विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में भारत छोड़ दिया था, लेकिन कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलियाई माइंड गेम को पार करने के बाद फिर से टीम की कप्तानी की। टीम इंडिया ने रहाणे की कप्तानी में मेलबर्न में जबरदस्त वापसी की। मेलबर्न में टीम इंडिया के मोर्चे पर अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक जड़ा। रहाणे ने टीम इंडिया को कंगारुओं पर 8 विकेट से जीत दिलाई

भारत और विदेश के कई पूर्व क्रिकेटरों ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की प्रशंसा की है और उनसे विराट कोहली के स्थान पर स्थायी टेस्ट कप्तान बनने की मांग की है, लेकिन रहाणे की राय अलग है। अजिंक्य रहाणे का कहना है कि कप्तानी को लेकर उनके और विराट कोहली के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।

'आज तक' से खास बातचीत में रहाणे ने कहा, 'टेस्ट में कप्तानी को लेकर मेरा और विराट कोहली का कोई मुकाबला नहीं है। जब विराट कप्तान होते हैं, तो उनका उद्देश्य टीम इंडिया को जीत दिलाना होता है। जब मैं कप्तान बना तो मैंने भी वही किया जो कप्तान के रूप में विराट कोहली करते थे।

अजिंक्य रहाणे ने कहा, 'हम दोनों सिर्फ टीम इंडिया को जीतना चाहते हैं। भले ही कप्तान कोई भी हो। इस तरह से कप्तानी को लेकर हम दोनों में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ, विराट कोहली एक बार फिर टीम इंडिया की कमान संभालेंगे और मैं उप-कप्तान की जिम्मेदारी लूंगा। ऐसे में हम सभी चाहते हैं कि टीम इंडिया जीते, चाहे कप्तान कोई भी बने।

अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी पर भी खुलासा किया है। अजिंक्य रहाणे ने सिडनी और ब्रिसबेन में ऋषभ पंत की सर्वश्रेष्ठ पारी के बारे में बात की। रहाणे ने कहा, 'ऋषभ पंत से कहा गया कि आप सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल खेलें और किसी और चीज के लिए तनाव न लें। आप जिस तरह से खुलकर बल्लेबाजी करते हैं उसी तरह से खेलें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER