देश / राहुल गांधी ने पूछे सवाल- पुलवामा हमले से किसे हुआ फायदा

News18 : Feb 14, 2020, 10:58 AM

नई दिल्‍ली | जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में 14 फरवरी, 2019 को सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर जैश-ए-मोहम्‍मद (JeM) आतंकी ने आत्मघाती हमला किया। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। पूरा देश आज पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) से सवाल पूछा है कि इस हमले से किसे फायदा हुआ। जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्‍होंने दो और सवाल भी पूछे हैं। राहुल ने ट्वीट किया कि हमले की जांच में क्या नतीजा निकलकर आया है?

पीएम मोदी ने कहा- भारत उनकी शहादत कभी नहीं भूलेगा

राहुल गांधी ने हमले में हुई सुरक्षा चूक (Security Lapse) पर भी केंद्र सरकार से सवाल पूछा है। उन्‍होंने ट्वीट किया कि ये हमला बीजेपी (BJP) की सरकार के समय हुआ था। सुरक्षा में हुई चूक के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया गया है? वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट किया, 'पिछले साल भयानक पुलवामा हमले में अपनी जिंदगी गंवाने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। वे सभी असाधारण लोग थे, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी कभी नहीं भूलेगा।'

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने राहुल गांधी पर किया पलटवार

राहुल गांधी के ट्वीट पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने पलटवार किया है। कपिल मिश्रा ने लिखा है, 'शर्म करो राहुल गांधी। पूछते हो पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ? अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) और राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की हत्या से किसका फायदा हुआ, फिर क्या बोलोगे। इतनी घटिया राजनीति मत करो, शर्म करो।' बता दें कि 14 फरवरी 2019 को शाम करीब 3 बजे एक ऐसी खबर आई, जिससे पूरा देश सिहर गया। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के जवानों को ले जा रही एक बस से विस्फोटक भरी कार टकरा दी। इस आत्‍मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।