देश / राहुल गांधी किया दावा- चीन ने भारत की 1200 स्क्वायर किमी जमीन पर किया कब्जा

Zoom News : Oct 21, 2020, 02:22 PM
नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इन दिनों चीन का मुद्दा छेड़ रखा है। चीन को लेकर राहुल मोदी सरकार पर बरस रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि चीन ने भारत की 1200 स्क्वायर किमी जमीन पर कब्जा कर लिया है। साथ ही उन्होंने पूछा कि पीएम मोदी के पास भारत माता की जमीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा, "PM चीन का नाम ​नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है।"

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शाम छह बजे राष्ट्र को संबोधन से पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन को लेकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि किस तारीख तक चीनी सैनिकों को भारतीय सीमा से बाहर निकाला जाएगा। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा था, ''आदरणीय प्रधानमंत्री, अपने छह बजे के संबोधन में कृपया देश को बताएं कि आप किस तारीख को चीन को भारतीय के क्षेत्र से बाहर फेकेंगे। धन्यवाद''

भारत और चीन के बीच पिछले करीब छह महीने से तनाव है। इस गतिरोध को कम करने के लिए दोनों देशों के बीच राजनयिक और सैन्य स्तर पर कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं। दोनों देशों की सीमा पर भारी संख्या में जवान तैनात हैं।

PM ने अपने संबोधन में क्या कहा था

कोविड-19 महामारी के बाद अपने सातवें राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन भले खत्म हो गया है लेकिन कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है। पीएम मोदी ने आग्रह किया कि जब तक इस महामारी का टीका नहीं आ जाता तब तक कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है। प्रधानमंत्री का संबोधन ऐसे समय में हुआ है जब बिहार में विधानसभा चुनाव सहित कई राज्यों में उपचुनाव हो रहे हैं और साथ ही दुर्गापूजा, दीवाली और छठ जैसे त्योहार सामने हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER