देश / राहुल गांधी का बड़ा बयान- तमिलों की भाषा और संस्कृति का सम्मान नहीं करते पीएम मोदी

Zoom News : Jan 23, 2021, 02:17 PM
तमिलनाडु में इस साल मई में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करने के लिए कोयंबतूर पहुंच गए हैं। तीन दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मन में तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा एवं संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए।

कोयंबतूर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, न्यू इंडिया की उनकी धारणा है कि तमिलनाडु के लोगों को देश में दूसरे दर्जे का नागरिक होना चाहिए। इस देश में कई भाषाएं हैं, हम महसूस करते हैं कि सभी भाषाओं- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी का इस देश में स्थान है।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ''मैं एक बार फिर से तमिलनाडु आकर काफी खुश हूं। मुझे कोंगु बेल्ट के अपने तमिल भाईयों और बहनों के साथ वक्त गुजारने का मौका मिला है। हम साथ मिलकर तमिलनाडु की संस्कृति को मोदी सरकार के हमले से बचाएंगे।''

तमिलनाडु में इस साल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस की तरफ से जारी की गई कार्यक्रम की सूचना के मुताबिक, राहुल कोयंबतूर और तिरुपुर जिले में रोड शो करेंगे। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई) क्षेत्र से जुड़े लोगों, किसानों और बुनकरों से भी मुलाकात करेंगे। जानकारी के मुताबिक 24 जनवरी के दिन राहुल गांधी इरोड जिला पहुंचेंगे, जहां वे बुनकरों से उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा करेंगे। 25 जनवरी के दिन राहुल गांधी करुर जिला पहुंचेंगे, जहां वे किसानों के साथ एक चर्चा में भाग लेंगे। 

इसके अलावा वे डिंडीगुल जिला भी जाएंगे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए मदुरै के लिए निकल जाएंगे और वहां से दिल्ली वापस लौटेंगे। इस महीने में यह दूसरी बार है, जब राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर हैं। इससे पहले वह 14 जनवरी को पोंगल के मौके पर ‘जल्लीकट्टू' कार्यक्रम में शामिल होने मदुरै पहुंचे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER