देश / लद्दाख को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दावा निकला फर्जी, जान लीजिए सच्‍चाई

Zee News : Jul 04, 2020, 04:25 PM
नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी के लेह दौरे के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट कर कहा था कि लद्दाखी कह रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्‍जा किया, जबकि पीएम मोदी कह रहे हैं कि हमारी जमीन पर किसी ने कब्‍जा नहीं किया। जाहिर है कि कोई न कोई झूठ बोल रहा है। उस वीडियो में कई लोगों यह कहते हुए दिख रहे हैं कि चीन ने लद्दाख क्षेत्र में कई जगह भारतीय सीमा के भीतर घुसपैठ की है। 

लेकिन अब इस वीडियो की सच्‍चाई सामने आ गई है। दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस वीडियो में जिन लोगों को आम लद्दाखी नागरिक बता रहे हैं, वे दरअसल कांग्रेस से जुड़े स्‍थानीय कार्यकर्ता हैं।  लेह की बीडीसी चेयरमैन स्कलजांग दॉर्जे ने इसकी सच्‍चाई बताते हुए कहा कि राहुल गांधी के वीडियो में अधिकतर कांग्रेसी हैं। उस वीडियो में कांग्रेस के लेह जिलाध्‍यक्ष, कांग्रेस के लेह यूथ अध्यक्ष, कांग्रेस के लेह महासचिव, कांग्रेस के कार्यकर्ता, कांग्रेस के पूर्व काउंसलर  मौजूद हैं। राहुल गांधी के वीडियो में कारगिल के लोग भी हैं। बाहरी लोगों का भी बयान है। लद्दाख पूरी तरह सुरक्षित है, जब वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर किसी को जाने की इजाजत नहीं है तो कांग्रेस को कैसे पता चल रहा है कि चीन ने कब्‍जा किया है। हमें सेना और सरकार पर भरोसा करना चाहिए। 

उन्‍होंने राहुल गांधी के ट्वीट पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि राहुल देश से झूठ बोल रहे हैं। सब कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बाइट लगाकर लद्दाख पर चीन के कब्‍जे की कहानी बता रहे हैं। राहुल गांधी को सेना पर कभी भी भरोसा नहीं होता है। राहुल के वीडियो में एक-एक व्यक्ति कांग्रेस का है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER