देश / ट्विटर ने राहुल व कांग्रेस का अकाउंट किया अनलॉक; पार्टी ने ट्वीट किया- सत्यमेव जयते

Zoom News : Aug 14, 2021, 01:16 PM
Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट (Twitter account) को बंद (लॉक) करने के करीब एक सप्ताह बाद इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने शनिवार को इसे खोल दिया. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. कांग्रेस के नेता ने बताया कि राहुल गांधी के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट भी खुल गए हैं. राहुल गांधी ने अपना ट्विटर अकाउंट बंद किये जाने को लेकर खड़े हुए विवाद की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को ट्विटर पर जमकर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि यह अमेरिकी कंपनी भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है तथा लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला कर रही है.

ट्विटर ने लॉक कर दिया था अकाउंट

उन्होंने यह दावा भी किया था कि ट्विटर पक्षपातपूर्ण है और वह सरकार के कहे मुताबिक काम कर रहा है. दरअसल ट्विटर ने राहुल गांधी, कांग्रेस और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट बंद कर दिये थे. कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या की पीड़िता 9 साल बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर शेयर करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का का अकाउंट बंद किया गया था. ट्विटर ने कहा था कि उसने ये कदम नियमों के तहत उठाए हैं. कांग्रेस ने गुरुवार को कहा था कि उसके और उसके कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट को इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने बंद (लॉक) कर दिया है, हालांकि ट्विटर ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने पर ये कदम उठाया गया है. 

दूसरे नेताओं अकाउंट भी हुए अनलॉक

कांग्रेस का कहना था कि उसके संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव, प्रवक्ता पवन खेड़ा और कई दूसरे नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक किये गए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER