देश / राहुल गांधी का आरोप- प्रधानमंत्री चीन को हमारी जमीन से बाहर निकालने की जिम्मेदारी से इनकार कर रहे हैं

ABP News : Sep 11, 2020, 06:17 PM
नई दिल्ली: भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम और भारत सरकार ने चीन को हमारी जमीन से बाहर निकालने के लिए जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, "चीन से सिर्फ मार्च 2020 वाली ‘यथा स्थिति’ की बहाली की ‘चर्चा’ होनी चाहिए। पीएम और भारत सरकार चीन को हमारी जमीन से बाहर निकालने के लिए जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रहे हैं। बाकी सभी ‘चर्चा’ बेकार हैं।"

इससे पहले भी राहुल ने सरकार पर सवालिया लहजे में निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, “चीन ने हमारी जमीन ले ली है। भारत सरकार इस कब वापस लेने की योजना बना रही है या फिर इसे 'एक्ट ऑफ गॉड 'बताकर छोड़ा जा रहा है।''

बता दें कि भारत और चीन के बीच बीते दिनों में कई चर्चाएं/बैठक हुई हैं। गुरुवार को रूस में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीन के विदेश मंत्री वांय यी के बीच चर्चा हुई। इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और चीन के रक्षा मंत्री के बीच भी बैठक हो चुकी है। इसके अलावा दोनों देशों के बीच कमांडर लेवल की बातचीत हुई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों, अर्थव्यवस्था, युवाओं को रोजगार और सीमा पर तनाव को लेकर लगातार मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। राहुल गांधी, अर्थव्यवस्था को लेकर भी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे को लेकर एक वीडियो सीरीज शुरू की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER