देश / राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना- 'आपको वैक्सीन चाहिए तो अपने राज्य में चुनाव का करे इंतजार'

Zoom News : Oct 22, 2020, 06:18 PM
नई दिल्ली: बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन के चुनावी वादे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया, ''भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है। ये जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख़ देखें।''

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज बीजेपी का घोषणापत्र (संकल्प पत्र) जारी किया। पार्टी ने संकल्प पत्र को ‘आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25' नाम दिया गया है।

इस दौरान बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

सीतारमण ने कहा कि जब तक कोरोना वायरस का टीका नहीं आता है, तब तक मास्क ही टीका है, लेकिन जैसे ही टीका आ जायेगा तो भारत में उसका उत्पादन बड़े स्तर पर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि जब टीका तैयार हो जायेगा तब हर बिहारवासी को कोरोना वायरस का टीका निः शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।

इसको लेकर हुए विवाद पर बीजेपी ने सफाई दी है। बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि निर्मला सीतारमण के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। सभी पार्टियां घोषणापत्र जारी करती हैं। मामूली लागत पर सभी भारतीयों को टीके उपलब्ध कराए जाएंगे। राज्य इसे फ्री कर सकते हैं। बिहार में हम करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER