नई दिल्ली / रविवार को वायनाड जाएंगे राहुल गांधी, बाढ़ की स्थिति का लेंगे जायजा, राज्य में हो चुकी है 48 लोगों की

India TV : Aug 10, 2019, 03:33 PM
नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में बाढ़ की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए रविवार को दो दिनों के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं कल दो दिनों के लिए वायनाड जा रहा हूँ ।’’ इससे पहले केरल और अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में बाढ़ की स्थिति को लेकर राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी और उनसे सहायता मांगी थी। 

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान भी किया था कि वे बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं। बता दें कि केरल में मूसलाधार बारिश कहर बरसा रही है। जिसकी वजह से बाढ़, भूस्खलन तथा बारिश संबंधी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। वहीं, एक लाख से अधिक लोगों ने राहत शिविरों में पनाह ली है। अधिकारियों ने सुबह सात बजे मिली रिपोर्ट के हवाले से बताया कि आठ अगस्त से अभी तक बारिश संबंधी घटनाओं में कोझिकोड और मलप्पुरम में जिले में 20 और वायनाड में नौ लोगों की जान गई है। 

उन्होंने बताया कि राज्य के 988 राहत शिविरों में 1,07,699 लोगों को सुरक्षित पहुंचाया गया। वायनाड से सबसे अधिक 24,990 लोगों ने इन शिविरों में पनाह ली है। अधिकारियों ने बताया कि अब भी कई लोगों के मलप्पुरम और वायनाड में हुए भूस्खलन के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है। वहां राहत अभियान जारी है। अधिकारियों ने बताया कि वायनाड में लगातार बारिश के कारण राहत कार्य प्रभावित हो रहा है। अधिकारियों ने पानी का स्तर बढ़ने के कारण बाणसुर सागर बांध खोलने का संकेत भी दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER