देश / विदेश यात्रा पर रवाना हुए राहुल गांधी, कांग्रेस ने कहा- यह छोटी निजी विदेश यात्रा

Zoom News : Dec 30, 2021, 05:50 PM
Rahul Gandhi On Vacation: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी के 137वें स्थापना दिवस समारोह के अगले दिन संक्षिप्त विदेश यात्रा पर रवाना हो गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस के एक दिन बाद ही राहुल नए वर्ष से पहले विदेश यात्रा पर रवाना हो गए हैं. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता फिलहाल कुछ दिन देश से बाहर ही रहेंगे.

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा,‘‘राहुल गांधी संक्षिप्त निजी विदेश यात्रा पर गए हैं. भाजपा और मीडिया के दोस्तों को अनावश्यक अफवाहें नहीं फैलानी चाहिए.’’ वहीं कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी को तीन जनवरी को पंजाब के मोगा में एक चुनावी रैली को संबोधित करना है और वह संभवत: उससे पहले ही लौट आएंगे.

पांच राज्यों में होने है चुनाव

गौरतलब है कि देश में आगामी पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में इन जगहों पर चुनाव की घोषणा जनवरी के मध्य में होने की संभावना है. गौरतलब है कि अपनी यात्रा से एक दिन पहले ही राहुल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि इस वर्ष भारत-चीन का व्यापार 100 बिलियन के मार्क को क्रास कर गया है और चीन सीमा पर हमें आंख दिखा रहा है. 

उन्होंने आगे ट्वीट करते हुए कहा कि जुमलों की सरकार है, झूठ दिखावा अपार है, देश को अब झोला उठाने का इंतजार है. गौरतलब है कि राहुल भारत और चीन के रिकार्ड 100 बिलियन व्यापारिक साझेदारी की आलोचना करते हुए केंद्र सरकार को घेर रहे थे. दरअसल चीनी व्यापार पर लगाम लगाने के लिए पिछले वर्ष भारत सरकार ने चीन के सामान का बहिष्कार करने की अपील की थी. बावजूद इसके दोनों देशों के बीच रिकॉर्ड स्तर का व्यापार हुआ है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER