Indian Railway / भारतीय रेलवे ने आमदनी बढ़ाने के लिए बनाई नई रणनीति, जानें पूरा विवरण

Zee News : Jul 21, 2020, 08:39 PM
नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने माल ढुलाई आमदनी बढ़ाने के लिए नई रणनीति बनाई है। नई रणनीति के तहत रेल मंत्रालय ने सभी जोन और डिवीजन लेवल पर बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (BDU) बनाई गई हैं। बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (BDU), रेलवे के जरिये माल ढुलाई के नए रास्ते तलाशेगी।

हर जोन और हर डिवीजन के लिए बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट बाकायदा बिजनेस अधिग्रहण योजना करेगा। BDU हर जोन और हर क्षेत्र के लिए व्यवसाय अधिग्रहण योजना तैयार करेगा। चेयरमैन रेलवे बोर्ड BDU की लगातार समीक्षा करेंगे। रेलवे ने माल ढुलाई कमाई को अगले 2-3 साल में दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। फिलहाल रेलवे को सबसे अधिक कमाई सिर्फ 9 ट्रैफिक से होती है, जैसे आयरन ओर, स्टील, कोयला, अनाज, फर्टिलाइजर इत्यादि। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए रेलवे ने मौजूदा बास्केट/ट्रैफिक को बढ़ाने का फैसला किया है। नए ट्रैफिक को शामिल करने का फैसला किया गया है। 

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