यात्रीगण कृपया ध्यान दें! / रेलवे ने बढ़ाई कई ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों के यात्रियों को लाभ

Zoom News : Jun 22, 2021, 04:30 PM
Delhi: भारतीय रेलवे (Indian Railways) लगातार अपने यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू कर रहा है। कोरोना के नए मामलों की कम होती संख्या के बीच रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) के फेरों में विस्तार कर रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके जानकारी दी कि वर्तमान में चल रही ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई जा रही है। 

रेलवे ने बताया कि डॉ अंबेडकर नगर से माता वैष्णो देवी, कटरा और अहमदाबाद से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेनें अब रोजाना अपनी सेवाएं देंगी। अहमदाबाद-नई दिल्ली विशेष राजधानी ट्रेन 28 जून से रोजाना अपनी सर्विस देगी। इसी तरह डॉ अंबेडकर नगर- श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए 1 जुलाई से रोजाना सर्विस देगी। इन ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ने से यात्रियों को खूब लाभ होगा। 

वहीं, दूसरी तरफ पश्चिमी रेलवे ने भी यात्रियों की सुविधा और उनकी यात्रा की मांग को पूरा करने के लिए ओखला और गोरखपुर के बीच स्पेशल ट्रेन के फेरों को विस्‍तारित किया है।

ट्रेन नंबर 05046 की बुकिंग 23 जून, 2021 से नामित यात्री आरक्षण केन्‍द्रों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। रेलवे ने इस दौरान यात्रियों को कोविड-19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल और एसओपी का पालन करने का अनुरोध किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER