Special / अनाथ तोते के बच्चे को पालकर इस तरह बड़ा किया, वीडियो वायरल

AajTak : Aug 07, 2020, 06:09 AM
Special: मां से बढ़कर दुनिया में कुछ नहीं है। मां की जगह कोई ले नहीं सकता। लेकिन मां न हो तो बच्चे का ख्याल कौन रखेगा। हालांकि, ऐसी ही ममता दिखाई एक शख्स ने जिसकी वजह से एक तोते की जिंदगी बच गई। आज उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

किसी अन्य पालतू जानवर को पालना आसान है लेकिन तोते के बच्चे को अंडे से निकालकर उसके खिला-पिलाकर स्वस्थ पक्षी बनाना आसान काम नहीं होता। क्योंकि ये बेहद संजीदा काम है। जरा सी भी गड़बड़ तोते के बच्चे की जान ले सकती थी।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे शख्स ने अंडे से तोते के चूजे को निकालकर उसे पाल-पोस कर बड़ा किया। दरअसल इस चूजे की मां मर गई थी। जिसके बाद वीडियो में दिख रहे शख्स ने उसे पाला।

यह वीडियो वायरल किया है आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान ने। उन्होंने 6 अगस्त यानी गुरुवार को यह वीडियो पोस्ट किया जिसके बाद यह वीडियो अब तक 27 हजार बार लाइक्स किया जा चुका है। करीब 8 हजार बार रीट्वीट हुआ है। 573 से ज्यादा कमेंट्स आए हैं। 

इस वीडियो के साथ परवीन कासवान ने कैप्शन में लिखा है कि देखने के लिए सबसे प्यारी चीज! तोतो की मां मर गई, तो उसने बच्चे को पाल-पोस कर बड़ा किया। सुंदर है ना!

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे तोते के चूजे को शख्स ने अंडे से निकाला। उसके बाद उसकी परवरिश उसने एक मां की तरह की। वीडियो में आप देख सकते हैं कि चूजे को उड़ने के काबिल तोता बनाने में इस शख्स ने कितनी बारीकी और मेहनत से काम किया है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस शख्श की जमकर सराहना की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER