मनोरंजन / लॉकडाउन में बढ़ा राज कुंद्रा के एडल्ट फिल्मों का कारोबार, रोज़ लाखों रुपए कमाते थे: पुलिस

Zoom News : Jul 21, 2021, 01:25 PM
मुंबई: राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद से उनके कारोबार और कंपनियों द्वारा एडल्ट फिल्म रैकेट चलाने के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं। मुंबई क्राइम ब्रांच का हवाला देते हुए मिड-डे की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि कुंद्रा का पोर्न बिजनेस लॉकडाउन के दौरान खूब फला-फूला। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे के अनुसार, कुंद्रा ने यह धंधा 18 महीने पहले ही शुरू किया था लेकिन यह तेजी से बढ़ा और रोजाना लाखों की कमाई करने लगा। भारम्बे ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने यूके स्थित बहनोई प्रदीप बख्शी की केनरिन लिमिटेड के साथ साझेदारी की।

भारम्बे ने कहा, “चूंकि वह भारत से इन वीडियो को हॉटशॉट नामक ऐप पर अपलोड नहीं कर सकता है, इसलिए उसने वीट्रांसफर के माध्यम से वीडियो भेजकर एक विदेशी मंच पर सामग्री प्रदान की। सभी सामग्री उनके कार्यालय में बनाई गई थी और लंदन स्थित एक कंपनी केनरिन को भेजी गई थी। लिमिटेड, उनके बहनोई प्रदीप बख्शी के स्वामित्व में है।”

हॉटशॉट नाम के ऐप के अलावा, कुंद्रा के पास एक और बैकअप प्लान भी था, अगर यह ऐप बैन हो गया। इसे ‘प्लान बी, बॉलीफेम’ का नाम दिया गया। पुलिस ने कहा कि कुंद्रा को पता था कि वह कानून का उल्लंघन कर रहा है क्योंकि पिछले साल हॉटशॉट ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल से प्रतिबंधित कर दिया गया था। क्राइम ब्रांच ने कई व्हाट्सएप चैट बरामद किए हैं जो राज कुंद्रा के प्लान बी बॉलीफेम का सुझाव देते हैं और हॉटशॉट से “बोल्ड” कंटेंट को हटाने की बात करते हैं।

भारम्बे ने कहा, “फ्री टू डाउनलोड ऐप को एप्पल और गूगल प्लेस्टोर दोनों ने इसकी सामग्री के प्रकार के लिए बंद कर दिया था। मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान कई हॉटशॉट फिल्मों, वीडियो क्लिप, व्हाट्सएप चैट आदि जैसे आपत्तिजनक सबूत बरामद किए हैं।” मंगलवार को मीडिया की भीड़ उमड़ी।

जहां तक ​​उनकी कमाई का सवाल है, तो कारोबार बढ़ने से राज कुंद्रा रोजाना लाखों की कमाई करते थे। जहां उन्होंने शुरू में प्रतिदिन 2-3 लाख रुपये कमाए, बाद में यह राशि बढ़कर 6-8 लाख रुपये प्रतिदिन हो गई। भारम्बे ने कहा, “वित्तीय लेनदेन के दस्तावेज हजारों में हैं। हम सटीक आय प्राप्त करने के लिए विवरण का विश्लेषण कर रहे हैं। इसे अपराध की आय के रूप में माना जाएगा। अब तक, हमने विभिन्न खातों में 7.5 करोड़ रुपये जमा किए हैं।”

प्रेस वार्ता के दौरान, पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि कैसे पूरे भारत से मुंबई आने वाली नई या महत्वाकांक्षी अभिनेत्रियों को लघु फिल्मों, वेब श्रृंखलाओं और अन्य फिल्मों में काम के प्रस्तावों का लालच दिया गया था। भारम्बे ने कहा, “उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया गया था और बोल्ड दृश्यों के लिए चयन के बाद, जो अर्ध-नग्न और फिर पूर्ण-नग्न शूटिंग पर चले गए। उनमें से कुछ ने इसका कड़ा विरोध किया और पुलिस से संपर्क किया।”

अभी के लिए, राज कुंद्रा और तकनीकी सहयोगी रयान जे थारपे को मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने 23 जुलाई तक हिरासत में भेज दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER