Lockdown / राजा ने लॉकडाउन तोड़ा, लग्जरी होटल में 20 गर्लफ्रेंड संग कर रहे ऐश

AajTak : Apr 14, 2020, 03:24 PM
थाईलैंड | फोटो में दिख रहे शख्स थाईलैंड के राजा हैं और इनकी उम्र 67 साल है। इन्होंने कई शादियां की हैं। लेकिन जब कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा तो राजा ने अपना देश छोड़ दिया। राजा ने अपनी 20 गर्लफ्रेंड के साथ एक लग्जरी होटल में रहने का फैसला किया।  जब राजा को वापस अपने देश के एक सेलिब्रेशन में हिस्सा लेने का मन हुआ तो उन्होंने लॉकडाउन भी तोड़ दिया।

थाईलैंड के इस राजा का नाम है महा वजिरालॉन्गकोर्न। मार्च के आखिर में खबर आई थी कि राजा बैंकॉक से करीब 19,000 किमी दूर जर्मनी के होटल में रहने के लिए आ गए हैं। वे अपनी 20 गर्लफ्रेंड के साथ यहां पहुंचे। कहा गया कि उन्होंने खुद को होटल (Grand Hotel Sonnenbichl) में आइसोलेट करने का फैसला किया है।

राजा जर्मनी के बावरिया शहर के लग्जरी होटल में रह रहे हैं। बीते हफ्ते वे जर्मनी से स्विटजरलैंड होते हुए बैंकॉक भी गए और फिर वापस होटल लौट गए। इस दौरान उनकी पत्नी रानी सुथिडा भी स्विटजरलैंड से उनके साथ हो गई थीं और वापस आने के दौरान पत्नी फिर स्विटजरलैंड में रुक गईं। लॉकडाउन के बावजूद सोमवार को थाईलैंड के चक्र डे में हिस्सा लेने के लिए राजा जर्मनी से बैंकॉक गए। इस दौरान राजा थाईलैंड के प्रधानमंत्री और थाई सेना के प्रमुख से भी मिले। थाईलैंड के राजा को King Rama X के नाम से भी जाना जाता है।

जर्मनी में लॉकडाउन तोड़कर थाईलैंड जाने वाले राजा ने चक्र डे सेलिब्रेशन के दौरान कहा- ये महामारी किसी की गलती से नहीं हुई है। सरकार इसके कारणों को समझते हुए समस्या हल करने की कोशिश करे।' अपना देश छोड़कर होटल में लग्जरी लाइफ एन्जॉय करने की वजह से राजा की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है। हालांकि, थाईलैंड में राजा की आलोचना अपराध है। इसके लिए 35 साल तक की जेल हो सकती है।

पिता की मौत के तीन सालों बाद 2019 के मई में महा वजिरालॉन्गकोर्न को राजा बनाया गया था। राजा ने 4 बार शादियां की हैं। वे फिलहाल चौथी पत्नी के साथ रह रहे हैं। चौथी पत्नी पहले बॉडीगार्ड थीं। इससे पहले राजा ने महिला वेटर से तीसरी शादी सीक्रेट रखी थी, लेकिन 2005 में बेटा होने पर रिश्ते का खुलासा हुआ था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER