कोरोना वायरस / राजस्थान के सभी शहरों में 16-30 अप्रैल तक शाम 6 से सुबह 6 बजे तक रहेगा रात्रि कर्फ्यू

Zoom News : Apr 14, 2021, 09:13 PM
जयपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक सभी शहरों में यह नाइट कर्फ्यू 16 से 30 अप्रैल तक शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि के साथ-साथ अस्पतालों में संक्रमित मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ रही है। वहीं राज्य में प्रतिदिन संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हालात अभी नियंत्रण में हैं लेकिन जिस रफ्तार से रोजाना नए मामले आ रहे हैं उससे परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं।

राज्य में मंगलवार को एक ही दिन में 5,528 नए मामले सामने आये और 28 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अभी तक कुल 3,75,092 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि संक्रमण से 2,979 लोगों की मौत हुई है।  राज्य सरकार ने संक्रमण की स्थिति को देखते हुए 60 और उससे अधिक बिस्तरों वाले निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 25 प्रतिशत बिस्तर आरक्षित करने के निर्देश नौ अप्रैल को जारी किये थे।

जयपुर के राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के अधीक्षक डॉक्टर अजीत सिंह शेखावत ने 'पीटीआई भाषा को बताया, ''पिछले तीन दिनों से रोजाना 100 से अधिक संक्रमित मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। इस बार स्थिति खतरनाक है और अस्पताल में बिस्तर तेजी से भर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल में 450 बिस्तरों पर ऑक्सीजन की अबाध आपूर्ति हो रही है और 200 बिस्तर गहन चिकित्सा ईकाई में हैं। कुल 1,200 मरीजों के लिये व्यवस्था है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER