आगरा से गुजरात जा रहा खजाना / बस में भरा था करोड़ों का खजाना, पुलिस ने पकड़ा तो जखीरा देख हैरत में पड़ गए अफसर

Zoom News : Nov 01, 2020, 09:58 PM
सिरोही | राजस्थान के सिरोही जिले में सरुपगंज थाना पुलिस के लोग उस समय हैरान रह गए, जब एक बस से करोड़ों का खजाना हाथ लग गया। उड़वारिया टोल प्लाजा के समीप नाकेबंदी में एक निजी बस से करोड़ों की चांदी, सोना और डायमंड जैसी कीमती धातु देखकर पुलिसकर्मी एक—दूसरे का मुंह ताकने लगे। हालांकि पुलिस ने माल जब्त करके तीन जनों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह खजाना आगरा से गुजरात गैरकानूनी तरीके से ले जाया जा रहा था। 

दरअसल सरुपगंज थानाधिकारी छगन डांगी ने मुखबिर की सूचना पर उड़वारिया टोल प्लाजा के समीप नाकेबंदी कर रखी थी। उसी दौरान एक निजी बस टोल नाके पहुंची। पुलिस ने बस की तलाशी ली इस दौरान बस में एक विशेष चेम्बर में छुपकर रखी 3.56 क्विंटल चांदी,540 ग्राम सोना, 942 ग्राम डायमंड, 2800 ग्राम स्टोन व 11 हजार रुपये नकदी मिली। सरुपगंज थानाधिकारी छगन डांगी ने पूरी कार्रवाई की सूचना एसपी पूजा अवाना, एएसपी मिलन जोहिया व पिंडवाड़ा डिप्टी किशोरसिंह चौहान को दी। पुलिस ने निजी बस को जब्त कर ड्राइवर, परिचालक व खलासी को हिरासत में ले लिया है। सूचना पर एएसपी मिलन जोहिया, पिंडवाड़ा डिप्टी किशोरसिंह चौहान भी सरुपगंज थाने पहुंचे। सूचना मिलते ही सेल्स टैक्स विभाग के एसीटीओ महेंद्रसिंह भी सरुपगंज थाने पहुंचे। पूरे मामले का पिंडवाड़ा वृत्ताधिकारी किशोरसिंह चौहान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया। हिरासत में लिए गए तीनों लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

विशेष चेम्बर में छुपकर ले जाई जा रही थी सोना, चांदी व डायमंड की खेप

पुलिस अधिकारियों की आंखों से बचाकर सोना,चांदी व डायमंड जैसी कीमती धातु की तस्करी की कोशिशें खत्म होने का नाम नही ले रही है। तस्कर पुलिस से बचने के लिए कई नायाब तरीके अपना रहे है।पुलिस की रविवार को हुई कार्रवाई के भी बस में विशेष चेम्बर बनाकर कीमती धातु की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस अधिकारी तस्करों की कोशिशों को विफल करने में जुट गए है। रविवार को भी तस्कर निजी बस में विशेष चेम्बर बनाकर सोना,चांदी,डायमंड छुपाकर ले जाने की फिराक में थे लेकिन पुलिस ने तस्करों के मंसूबो पर पानी फेर दिया और थानाधिकारी छगन डांगी की टीम ने कार्रवाई करते हुए माल बरामदगी के साथ ड्राइवर, परिचालक व खलासी को हिरासत में लिया है। 

आगरा से गुजरात ले जाई जा रही थी करोड़ो की कीमती धातु की खेप-

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में ड्रायवर, परिचालक व खलासी ने बताया कि सोना,चांदी,डायमंड व स्टोन्स की खेप आगरा से गुजरात ले जाई जा रही थी।उन्होंने बताया कि गुजरात के राजकोट,सुरत समेत अलग अलग स्थानों पर इन कीमती धातुओं की सप्लाई की जानी थी।ऐसे में अब पुलिस हर पहलू से पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER