जयपुर / राजस्थान कांग्रेस में फिर सियासी संकट के बादल, पायलट गुट के विधायक हेमाराम चौधरी का इस्तीफा

Zoom News : May 18, 2021, 04:38 PM
राजस्थान कांग्रेस में एक बार फिर सियासी संकट के आसार नजर आ रहे हैं। पायलट गुट के विधायक और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने विधायक पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। बताया जा रहा है कि हेमाराम चौधरी गहलोत सरकार के कामकाज से नाराज़ चल रहे थे जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया। हेमाराम गुड़ामालानी से विधायक हैं।

राजस्‍थान में पिछले साल आए सियासी संकट के दौरान वह पायलट खेमे में शामिल थे। कुछ महीने पहले हेमाराम ने सूबे की गहलोत सरकार के कामकाज के तरीकों पर भी सवाल उठाए थे। अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती तेवर अख्तियार करने को लेकर वह सुर्खियों में थे।

राजस्थान की अशोक गलहोत सरकार के खिलाफ पार्टी विधायकों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। इससे पहले भी कांग्रेस के आठ विधायकों ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ असंतोष व्यक्त करते हुए अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था। हाल ही में राजस्थान विधानसभा में 50 विधायकों को बिना माइक वाली सीट दिए जाने का मुद्दा गर्माया था।

इससे पहले इस मुद्दे पर विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी तथा कांग्रेस विधायक रमेश मीणा के बीच बहस हुई थी। रमेश मीणा ने विधानसभा के बाहर कहा था कि मैं अपनी समस्याओं के बारे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलूंगा। राहुल गांधी से मिलने का समय भी मांगा है। लेकिन अगर वहां भी हमारी समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो मैं इस्तीफा देने से भी पीछे नहीं हटूंगा।

बता दें कि हेमाराम चौधरी के अलावा पूर्व मंत्री रमेश मीणा, विधायक वेद प्रकाश सोलंकी, मुरारी लाल मीणा  और पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह राजस्थान सरकार के कामकाज पर अपना संतोष जाहिर कर चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER