राजस्थान / राजस्थान: अल्पत में गहलोत सरकार! CM की बैठक में शामिल नहीं होंगे सचिन पायलट

Zoom News : Jul 12, 2020, 10:22 PM

जयपुर: राजस्थान के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) सोमवार को राजधानी जयपुर में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. सचिन पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि, अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार 30 से अधिक कांग्रेस और कुछ निर्दलीय विधायकों के सचिन पायलट को समर्थन देने का वादा करने के बाद, अल्पत में आ गई है.

दरअसल, राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) से बात की थी. पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि, पायलट की पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ राज्य में राजनीतिक संकट पर बात हुई है

इससे पहले कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, 25 से अधिक विधायकों के साथ दिल्ली-एनसीआर में मौजूद सचिन पायलट अब राज्य की राजधानी पहुंचने वाले थे. और वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ जयपुर में पार्टी नेताओं की बैठक में हिस्सा लेने वाले थे.


जानकारी के अनुसार, सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार सुबह 10.30 बजे एक बैठक बुलाई है, जिसमें पायलट शामिल होने की चर्चा थी. वहीं, राहुल गांधी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन, रणदीप सिंह सुरजेवाला और राज्य प्रभारी अविनाश पांडे रविवार रात एक विशेष विमान से जयपुर भेजा है.

जयपुर पहुंचने से पहेल सुरजेवाला ने इस बीच बीजेपी पर हमला बोलते हुए हिंदी में एक ट्वीट किया, 'कोरोना से पूरा देश त्रस्त है, प्रतिदिन संक्रमण बढ़कर 29,000 हो गया है, चीन ने हमारी सरजमीं पर कब्जा किया है, और सत्ताधारी पहले मध्यप्रदेश और अब राजस्थान में विधायक खरीदने में व्यस्त हैं. समझना यह है हम सबको कि संकट किसी राज्य पर नहीं, पूरे भारतीय लोकतंत्र पर है.'

इसके पहले अविनाश पांडे ने कहा था कि, अशोक गहलोत सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहीं ताकतें सफल नहीं हो पाएंगी और पार्टी विधायक एकजुट हैं. शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे सचिन पायलट ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात का भी समय मांगा है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पायलट ने शनिवार देर रात पार्टी कोषाध्यक्ष अहमद पटेल से बात की थी. सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस एक और शर्मिदगी से बचने के लिए राज्य में दोनों खेमों को शांत करने की कोशिश कर रही है. हालांकि, गहलोत खेमे का दावा है कि उनकी सरकार के पास संख्या है और मुख्यमंत्री को 103 विधायकों का समर्थन हासिल है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER