IPL Live / दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 46 रन से हराया

Zoom News : Oct 09, 2020, 11:29 PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 23वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 46 रन से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 185 रन का टारगेट दिया। जवाब में राजस्थान 19.4 ओवर में 138 रन ही बना पाई। यह शारजाह में सीजन का सबसे छोटा टारगेट है। इससे पहले इस सीजन में यहां खेले गए सभी मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 200 से ज्यादा रन बनाए थे। राजस्थान की सीजन में लगातार चौथी हार है। इसके साथ दिल्ली पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।


बटलर का बल्ला नहीं चला

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर जोस बटलर सिर्फ 13 रन ही बना सके। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। शिखर धवन ने उनका शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और स्टीव स्मिथ (24) ने पावर-प्ले में टीम के स्कोर को एक विकेट पर 41 रन तक पहुंचाया। स्मिथ को एनरिच नोर्तजे ने आउट किया।


दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए
इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए। शिमरॉन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। उन्होंने 24 बॉल पर 5 छक्के और 1 चौका लगाया। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 30 बॉल पर 39 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के लगाए।

इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल ने 17 और हर्षल पटेल ने 16 रन बनाए। ऋषभ पंत 5 रन ही बना सके। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा एंड्र्यू टाई, राहुल तेवतिया और कार्तिक त्यागी को 1-1 विकेट मिला।

पावर-प्ले में दिल्ली ने 3 विकेट गंवाए
दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुरुआती 5 ओवरों में ही उसके दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। पहले शिखर धवन (5) को जोफ्रा आर्चर ने यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। इसके बाद पृथ्वी शॉ (19) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। उन्हें भी जोफ्रा आर्चर ने आउट किया। इसके बाद 6वें ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर (22) को यशस्वी जायसवाल ने रन आउट किया।

सीजन का सबसे छोटा टारगेट
दिल्ली ने राजस्थान को 185 रन का टारगेट दिया। शारजाह में सीजन का यह सबसे छोटा लक्ष्य है। इससे पहले यहां खेले गए 4 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए थे। इसी मैदान पर दिल्ली ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सीजन का सबसे बड़ा 229 रन का टारगेट दिया था।


दोनों टीमें

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे।

राजस्थान: जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), महिपाल लोमरोर, एंड्र्यू टाई, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन और कार्तिक त्यागी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER