राजस्थान / राजस्थान में कक्षा 6 व 7 के विद्यार्थियों को किया जायेगा प्रमोट

Zoom News : Apr 12, 2021, 04:35 PM
जयपुर: COVID-19 के कारण चल रही स्थिति के मद्देनजर, राजस्थान भर में कक्षा 6 और 7 के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा, स्कूल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने घोषणा की। "छात्रों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए, शिक्षा विभाग ने कक्षा 6 और 7 के छात्रों को बढ़ावा देने का फैसला किया है," श्री डोटासरा ने ट्वीट किया।

लर्निंग एंगेजमेंट (SMILE) प्रोग्राम के लिए सोशल मीडिया इंटरफेस के तहत किए गए मूल्यांकन के आधार पर 14 अप्रैल को कक्षा 6 और 7 के छात्रों को पदोन्नत किया जाएगा।

“सत्र 2020-21 में कक्षा 6 और 7 में पंजीकृत छात्रों को 15.04.2021 को प्रमोट किया जाएगा। स्माइल, स्माइल -2 और आओ घर कार्यक्रम के तहत किए गए आकलन के अनुसार। इसके लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

इससे पहले, RBSE ने कक्षा 8 की अंतिम परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए परीक्षा समय बदल दिया है। आरबीएसई अब कक्षा 8 की परीक्षाएं 6 मई से 25 मई की सुबह की पारी में आयोजित करेगा। इससे पहले परीक्षा दोपहर की पारी में दोपहर 2 से शाम 4:30 बजे तक होनी थी।

राज्य ने पहले राज्य में संचालित स्कूलों में कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को बिना परीक्षा और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पदोन्नति देने की घोषणा की थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER