Delhi / दिल्ली के जंगल में मिले दो बच्चों के शव, राजस्थान से अगवा किए थे 3 भाई

Zoom News : Oct 18, 2022, 03:57 PM
राजस्थान के अलवर जिले से 15 अक्टूबर को अगवा किए गए तीन में से दो नाबालिग भाइयों की मंगलवार को दिल्ली में हत्या कर दी गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीसरे लड़के की भी हत्या की आशंका है। भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार ने बताया कि 15 अक्टूबर की शाम को अलवर के भिवाड़ी से सब्जी विक्रेता ज्ञान सिंह के बेटे अमन (13), विपिन (आठ) और शिवा (सात) का अपहरण कर लिया गया था।

आरोपी बच्चों को दिल्ली ले गए और रविवार को ज्ञान सिंह को आठ लाख रुपये की फिरौती के लिए फोन किया। बच्चे रोने लगे तो आरोपियों ने उनकी हत्या कर दी। शवों को यमुना के पास फेंक दिया।    

इस बीच, पुलिस ने सोमवार रात फिरौती मांगने वाले मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपियों का पता लगाकर उन्हें हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा,''पूछताछ के दौरान आरोपी महावीर तेली और मांझा कुशवाहा ने बच्चों की हत्या करने की बात कबूल की। उनकी सूचना पर मंगलवार को दिल्ली में यमुना के पास दो शव मिले और तीसरे की तलाश की जा रही है।''  

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि आरोपियों ने पीड़ितों का गला रेता। हालांकि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर ही सही जानकारी मिल पाएगी। पुलिस के अनुसार आरोपी बिहार के हैं और भिवाड़ी में पीड़ित परिवार के घर के आसपास ही रहते थे।   

प्राथमिक जांच के अनुसार आरोपी नशे के आदी हैं। उनमें से एक छोटी दुकान चलाता है जबकि दूसरा एक कारखाने में काम करता है। मामले में आगे जांच जारी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER