नई दिल्ली / राजीव गांधी की 75वीं जयंती: सोनिया, राहुल सहित बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

India TV : Aug 20, 2019, 11:18 AM
नयी दिल्ली। आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती है। इस मौके मंगलवार सुबह स्‍व.राजीव गांधी के समाधि स्‍थल वीर भूमि पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर गांधी परिवार के सदस्‍यों के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी, हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुडा सहित कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं ने भी वीर भूमि पहुंच राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘इस सप्ताह हम राजीव गांधी जी की 75वीं जयंती के अवसर पर पूरे देश में स्मृति कार्यक्रम आयोजित करेंगे।’’ कांग्रेस मंगलवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भी एक स्मृति कार्यक्रम आयोजित करेगी जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित वरिष्ठ नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है।

देश भर में कार्यक्रम करेगी कांग्रेस 

राजीव गांधी की 75वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस इस सप्ताह पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी जिनमें बतौर प्रधानमंत्री उनकी उपलब्धियों और योगदान को याद किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी 22 अगस्त को दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में भी एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय, प्रादेशिक और जिला स्तर के पदाधिकारी शिरकत करेंगे। 20 अगस्त को राजीव गांधी की 75वीं जयंती है।

राहुल गांधी ने जारी किया ये वीडियो 

देश के आईटी क्षेत्र में राजीव गांधी के योगदान पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘‘उनके सम्मान में इस सप्ताह हर दिन मैं अपने पिता की एक उल्लेखनीय उपलब्धि की ओर ध्यान खीचूंगा। आज सूचना प्रौद्योगिकी क्रांति के बारे में जानकारी दी जा रही है।’’ 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER