मारपीट मामला / राजनाथ सिंह ने पूर्व नौसेना अधिकारी से की बात, कहा- पूर्व सैनिकों पर ऐसे हमले अस्वीकार्य

ABP News : Sep 12, 2020, 09:00 PM
नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुंबई में पूर्व नौसेना अधिकारी पर हुए हमले की निंदा की है। रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्होंने पूर्व अधिकारी मदन शर्मा से बात की है। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों पर इस तरह के हमले पूरी तरह से अस्वीकार्य और निंदनीय है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, "रिटायर नौसेना अधिकारी श्री मदन शर्मा से बात की, जिन पर मुंबई में गुंडों ने हमला किया और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। पूर्व सैनिकों पर इस तरह के हमले पूरी तरह से अस्वीकार्य और निंदनीय हैं। मैं मदन जी के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।"

आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया, लेकिन उन्हें बाद में थाने से ही ज़मानत भी दे दी गई। इस मामले में पूर्व नौसेना अधिकारी की बेटी का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने दिखावे के लिए कार्रवाई की है। एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने मांग की है कि उनके पिता पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। शीला शर्मा का आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने हल्की धाराएं लगाईं, जिससे आरोपियों को थाने से ही ज़मानत मिल गई।

क्या है पूरा मामला?

65 साल के पीड़ित मदन शर्मा कांदिवली के निवासी हैं, जिन्होंने कथित तौर पर अपनी सोसायटी के सदस्यों को व्हाट्सएप ग्रुप पर एक ऐसा कार्टून साझा किया था, जिसमें उद्धव ठाकरे को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार की तस्वीरों के सामने हाथ जोड़े दिखाया गया। उनकी बेटी शीला शर्मा ने कहा, हालांकि, सोसायटी में किसी ने भी प्रतिक्रिया नहीं दी और किसी ने कार्टून को कदम को भेज दिया।

समता नगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि ये कार्टून शाखा प्रमुख कमलेश कदम को आपत्तिजनक लगी और उनके साथ कई शिवसैनिकों ने शुक्रवार को कांदिवली पूर्व में शर्मा पर धावा बोल दिया। समूह में आए करीब 8-10 लोग, जो कथित तौर पर शिवसैनिक थे, उन्होंने शर्मा पर सोसायटी के परिसर में हमला किया। शर्मा को हालांकि गंभीर चोटें नहीं आईं, लेकिन उनकी आंखों में चोट आने के कारण वह लाल और सूज गई हैं। हमले के बाद वह जल्द ही घर पहुंचने में कामयाब रहे और फिर शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER