Hollywood / 15 साल की उम्र में हो गया बलात्कार, फिर लग गयी ड्रग्स की आदत, यह अभिनेत्री कई संघर्षों के बाद बनी स्टार

Zoom News : Nov 12, 2020, 04:15 PM
Delhi: अभिनेत्री डेमी मूर आज अपना 58 वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने चार दशकों तक हॉलीवुड फिल्मों में काम करके बहुत नाम और प्रसिद्धि अर्जित की है, लेकिन इस नाम और प्रसिद्धि के पीछे डेमी को सभी प्रकार की कठिनाइयों और परेशानियों का सामना करना पड़ा है। पिछले साल उन्होंने एक पुस्तक जारी की जिसमें उन्होंने अपने हॉलीवुड स्टारडम और जीवन संघर्षों के अलावा अपने जीवन की सबसे दुखद और भयावह घटनाओं के बारे में बात की।

डेमी ने इस किताब में बताया है कि उनकी माँ वर्जीनिया किंग उन्हें बहुत छोटी उम्र से ही बार और पब में ले जाने लगी थीं। वह तब एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आई, जो शायद ४०-४५ साल का था। डेमी एक दिन घर लौटी थी और वह आदमी उसके घर पर मौजूद था। इसके बाद, इस व्यक्ति ने डेमी का बलात्कार किया और उसकी माँ को 500 डॉलर दिए।

डेमी ने पहली बार इस पुस्तक में उनके साथ हुई इस भयावह घटना के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आया कि यह एक बलात्कार था। मुझे लगा कि यह मेरी गलती है। इस घटना का उनके जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ा और कई वर्षों तक वह नशे, बेचैनी, नींद और आघात के कारण तनाव से जूझती रहीं।

डेमी का बचपन कई संघर्षों से भरा रहा। उनकी मां ने कई बार आत्महत्या करने की कोशिश की। डेमी ने यह भी कहा कि उसकी मां कई नींद की गोलियां खाकर मरने की कोशिश करती थी और एक-दो मौकों पर उसने जबरदस्ती अपनी मां के मुंह से गोलियां निकाल दी थीं। उनके पिता सबसे अच्छे दोस्त हुआ करते थे और वे कहते थे कि जो भी करना चाहता है, वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र है।

इन सभी घटनाओं के कारण डेमी काफी तनाव में थी और उसने धूम्रपान और शराब पीना शुरू कर दिया था। वह महज 16 साल की उम्र में एक 28 वर्षीय व्यक्ति को डेट कर रही थी और इस व्यक्ति के साथ रहने लगी। एक साल बाद डेमी के पिता ने आत्महत्या कर ली। अपने पिता की मृत्यु के कुछ महीने बाद, डेमी ने फ्रेडी नाम के व्यक्ति से शादी की। वह उस समय केवल 18 वर्ष के थे। इसके बाद डेमी ने मॉडलिंग का सहारा लिया और धीरे-धीरे वह हॉलीवुड की ओर रुख करने लगीं।

डेमी ने तीन शादियां की हैं। फ्रेडी के बाद, उन्होंने हॉलीवुड सुपरस्टार ब्रूस विलिस से शादी की। हालाँकि, कुछ सालों बाद दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद, उन्होंने अपनी उम्र से कई साल छोटे अभिनेता एश्टन से शादी करके काफी सुर्खियाँ बटोरी। डेमी अब एश्टन से अलग हो गई है। हालांकि वह अभी भी ब्रूस को एक परिवार के रूप में मानती है। डेमी और ब्रूस के तीन बच्चे हैं और अक्सर अपने परिवार के साथ बहुत समय बिताते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER