अमेरिका / न्यू जर्सी में स्टोर के बाहर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिस अधिकारी समेत 6 की मौत

News18 : Dec 11, 2019, 10:56 AM

अमेरिका। अमेरिका (America) के न्यू जर्सी (New Jersey) इलाके में मंगलवार कुछ बंदूकधारियों ने एक स्टोर के बाहर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस घटना में एक स्थानीय पुलिसकर्मी समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। जर्सी सिटी के पुलिस प्रमुख माइक केली ने बताया कि मृतकों में दो संदिग्ध भी शामिल हैं। केली ने बताया कि गोलीबारी दो स्थानों पर हुई। पहले एक कब्रिस्तान में हुई गोलीबारी में अधिकारी मारा गया और उसके बाद कोशर सुपरमार्केट में भी गोलीबारी जारी रही, जहां पांच और लोगों के शव बरामद हुए। उन्होंने गोलीबारी के कारणों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन उनका मानना है कि मारा गया अधिकारी कुछ 'शरारती तत्वों' को रोकने का प्रयास कर रहा था।

पुलिस प्रमुख ने बताया कि काफी देर तक गोलीबारी जारी रही। बताया जा रहा है कि एक घंटे से ज्यादा समय तक जर्सी सिटी के ग्रीनविल में गोलियों की तेज आवाज सुनाई दे रही थी। अधिकारियोंं का कहना था कि शूटिंग लगभग 12:30 बजे (स्थानीय समय) शुरू हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बेव्यू और मार्टिन लूथर किंग रोड के पास दोपहर के वक्त हुए इस शूटआउट के बाद इलाके में अलर्ट जारी किया गया था।

मेयर स्टीवन फुलोप ने एक बयान में कहा कि इस दुखद घटना के लिए हमें बेहद दुख है। एक प्रवक्ता ने कहा, हमले के दौरान सेक्रेड हार्ट कैथोलिक स्कूल सहित बारह पब्लिक स्कूलों को लॉकडाउन पर रखा गया था, लेकिन वहां के छात्रों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।