IND vs AUS / वनडे सीरीज हारने के बाद रवि शास्त्री पर उठे सवाल, हुए बुरी तरह ट्रोल

Zoom News : Nov 29, 2020, 09:51 PM
IND vs AUS: जब भी टीम इंडिया विदेशी दौरे पर खराब प्रदर्शन करती है तो टीम और उसके सपोर्ट स्टाफ की आलोचना होती ही है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने वनडे सीरीज गंवा दी है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के दोनों मुकाबले भारतीय टीम ने गंवा दिये और अब उसके बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया और उसके हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को ट्रोल करने का सिलसिला शुरू हो चुका है। रविवार को टीम इंडिया को दूसरे वनडे मैच में जैसे ही हार मिली सोशल मीडिया पर फैंस ने रवि शास्त्री को हेड कोच पद से हटाने की मांग शुरू कर दी।

रवि शास्त्री हुए ट्रोल

सिडनी में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 51 रनों की मात के साथ ही फैंस ने ट्विटर पर रवि शास्त्री को जमकर ट्रोल किया। लोगों ने उनपर किसी तरह की रणनीति नहीं बनाने का आरोप लगाया। कई फैंस ने तो यहां तक कह दिया कि उनकी जगह दोबारा अनिल कुंबले को हेड कोच बनाना चाहिए। कुछ फैंस ने रिकी पॉन्टिंग को हेड कोच बनाने की मांग की।

रवि शास्त्री के काम करने का तरीका अलग

बता दें रवि शास्त्री का काम करने का तरीका दूसरे कोच से अलग है। एक ओर जहां दूसरी टीमों के कोच एक प्लान बनाकर खिलाड़ियों को उसपर चलने की बात कहते हैं। वहीं दूसरी ओर शास्त्री का मानना है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी बेहद अनुभवी हैं और वो उन्हें अपने प्लान पर चलने को कहते हैं। शास्त्री का मानना है कि कोच का काम खिलाड़ियों की मानसिकता को सकरात्मक रखना होता है, ना कि उन्हें बल्लेबाजी और गेंदबाजी सिखाना।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER