IND vs NZ / रवींद्र जडेजा ने पकड़ा कमाल का कैच, देखकर आप भी कहेंगे वाह Jaddu वाह: देखे वीडियो

AMAR UJALA : Mar 01, 2020, 10:02 AM
खेल डेस्क | भारत-न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा मैदान पर सुपरमैन बन गए। जडेजा ने हवा में छलांग लगाते हुए गजब का कैच लपका। सभी जानते हैं कि वह विश्व के सबसे शानदार फील्डरों में से एक हैं। उनकी फील्डिंग भारतीय टीम के लिए हर मुकाबले में अहम में साबित होती है। इस मैच में भी जब भारतीय टीम को विकेट नहीं मिल रहे थे, तो जडेजा ने एक हाफ चांस को विकेट में तब्दील कर भारत को सफलता दिलाई।

न्यूजीलैंड की पारी का 72वां ओवर मोहम्मद शमी फेंक रहे थे। कीवी टीम के निचले क्रम भारत के लिए परेशानी बन रहा था। वैगनर और जैमिसन लगातार रन बना रहे थे। दोनों के बीच 51 रन की साझेदारी हो चुकी थी। इस ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार फिर से वैगनर बड़े शॉट के लिए गए, लेकिन सफल नहीं हो पाए। 

वैगनर को शमी ने एक छोटी गेंद फेंकी, जिसे वह स्कवायर लेग की बाउंड्री के पार मारना चाहते थे, उन्होंने गेंद को हवा में खेला, लेकिन वहां खड़े जडेजा नाम के सुपरमैन के उपर से गेंद सीमा रेखा के पार नहीं जा सकी। जडेजा ने हवा में उड़ते अपने बाएं हाथ को हवा लहराते हुए एक शानदार कैच लपका। जो इस साल का सबसे बेहतरीन कैच माना जा सकता है। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन कीवी टीम ने 63/0 से आगे खेलना शुरू कर दिया है। न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारत को सात रन की बढ़त मिली है। दूसरे दिन सुबह से ही भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की जडेजा ने दो विकेट भी चटकाए हैं।

 दूसरे दिन भारत को पहली सफलता उमेश यादव ने दिलाई। टॉम ब्लंडेल को उन्होंने 30 रन के स्कोर पर एलबीडब्लू कर पवेलियन की राह पकड़ा दी। केन विलियनसन को आउट कर जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया। विलियमसन तीन रन बनाकर बुमराह की गेंद पर पंत को कैच थमा बैठे। अश्विन की जगह खेल रहे रवींद्र जडेजा ने रॉस टेलर 15 रन पर आउट किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER