Crime / 10 दिन पहले ही पैरोल पर छूटा, तीन साल की बच्ची का किया बलात्कार, फिर कर दी हत्या

Zoom News : Jan 01, 2021, 08:49 AM
महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पुलिस ने 35 वर्षीय एक हिस्ट्रीशीटर को तीन साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी हाल ही में पैरोल पर जेल से बाहर आया था। यह घटना रायगढ़ के पेन क्षेत्र के आदिवासी पाड़ा बुडगाँव क्षेत्र में बुधवार तड़के हुई। लड़की उस समय एक झुग्गी में सो रही थी। स्लम का कोई दरवाजा नहीं था। आरोपी की पहचान आदेश पाटिल के रूप में हुई है, जो 10 दिन पहले पैरोल पर था। आदेश पाटिल पर पहले से ही बलात्कार, चोरी, हमले का आरोप है। रायगढ़ पुलिस द्वारा उन्हें एक बार प्रताड़ित भी किया गया था।

पुलिस के मुताबिक, लड़की को सोते समय उठाया गया और आरोपी को एक स्कूल के पीछे घने पेड़ वाले इलाके में ले गया। जेल जाने के बाद लड़की की हत्या कर दी गई। जब वह झुग्गी के पास लड़की के शरीर को छोड़ने गया, तो लड़की की दादी ने उसे देखा और शोर मचाया। लेकिन आरोपी मौके से भागने में सफल रहे।

पुलिस ने घटना के कुछ घंटों बाद पाटिल को पेन क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पाटिल पर रेप, मर्डर और पाक्सो (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन अगेंस्ट सेक्सुअल ऑफेंस) एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस घटना के बाद से पूरे शहर के लोग गुस्से में हैं। स्थानीय लोगों ने पाटिल के लिए सबसे कठोर सजा की मांग की है।

रायगढ़ की सामाजिक कार्यकर्ता वैशाली पाटिल ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री के साथ इस मुद्दे को उठाया और पाटिल के खिलाफ फास्ट ट्रैक अदालत में मामला चलाने की मांग की। साथ ही आरोपी को निर्भया मामले की तरह सख्त सजा की मांग की गई है। वैशाली पाटिल ने बताया कि रायगढ़ एक पर्यटन स्थल है और हर सप्ताहांत पर मुंबई-पुणे से बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं। वैशाली पाटिल के अनुसार, बाहर से आने वाले लोग भी बड़ी मात्रा में ड्रग्स यहां लाते हैं, प्रशासन और प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए। घटना पर अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए, स्थानीय लोगों ने गुरुवार को एक कलम में बंद होने की घोषणा की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER