देश / जन्म के बाद इंजेक्शन लगाते ही रिएक्शन, जहर से काला पड़ गया बच्चे का हाथ

AajTak : Sep 10, 2020, 03:51 PM
Delhi: जन्म के बाद एक नवजात बच्चे को इंजेक्शन लगाया तो उसे बुखार आ गया। जब कुछ दिनों बाद परिजनों ने बच्चे को देखा तो उसका हाथ काला पड़ा हुआ था। इस बारे में कहा जा रहा है कि उसे एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाया गया था जिससे हाथ में जहर फैल गया था। यह मामला मध्य प्रदेश के विदिशा जिले का है। 

विदिशा के जिला हॉस्पिटल में इस बच्चे का जन्म 24 अगस्त को हुआ था। जन्म के बाद इस बच्चे को इलाज के दौरान हाथ में कोई इंजेक्शन लगने के बाद हाथ काला पड़ने लगा। हॉस्पिटल के स्टाफ ने इसको एनआईसीयू में भर्ती कर दिया।

इस बारे में ग्यारसपुर के लोहर्रा गांव में रहने वाले मनोज सेन ने बताया कि उसकी पत्नी मिथलेश ने 24 अगस्त को एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था। जन्म के बाद ही कोई इंजेक्शन लगाया तो बुखार आ गया। तब बच्चे को एनआईसीयू वार्ड में भर्ती कर दिया गया। 

परिजनों के बार-बार पूछने के बाद भी उन्होंने इस बच्चे को उन्हें नहीं दिखाया। 5-7 दिन गुजर जाने के बाद जब परिजनों ने दोबारा दबाव बनाया तो उन्हें बताया गया कि बच्चा भोपाल के कमला नेहरू हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया है।

परिजन आनन-फानन में निजी तौर पर भोपाल पहुंचे तो वहां जाकर पता चला कि बच्चा आईसीयू में भर्ती है। परिजनों ने जब बच्चे का दायां हाथ देखा तो वह काला पड़ गया था।

डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि उसके हाथ में गंभीर संक्रमण हुआ है और अब इस हाथ का ऑपरेशन करके काटा जाएगा। बताया जा रहा है कि बच्चे को एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाया गया था जिसके कारण बच्चे के हाथ में जहर फैल गया। हालांकि इस बारे में अधिकृत तौर पर डॉक्टर कुछ कहने को तैयार नहीं हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER