राजनीतिक / दोबारा महाभारत पढ़ें रजनीकांत: मोदी-शाह को 'कृष्ण-अर्जुन' जैसा बताने पर कांग्रेस

Live Hindustan

Aug 13, 2019, 11:49 AM

तमिलनाडु में कांग्रेस ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी को भगवान कृष्ण और अर्जुन की तुलना करने के लिए शीर्ष फिल्म स्टार रजनीकांत को आड़े हाथों लिया और उन्हें महाभारत को ठीक से पढ़ने के लिए कहा। बता दें कि कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने के लिए अभिनेता रजनीकांत ने पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ की थी और उनकी तुलना कृष्ण-अर्जुन से की थी। इस बयान पर तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के प्रेसीडेंट के एस अलगिरी ने कहा कि उन्हें रजनीकांत से ऐसी प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी। वह इस बयान से काफी हैरान में हैं। 

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के प्रेसीडेंट केएस अलगिरी ने कहा कि उत्तर पूर्व के कई राज्यों को कश्मीर (पहले) की तरह ही विशेष विशेषाधिकार प्राप्त है, इस पर उन्होंने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि केंद्र द्वारा इनका छीना क्यों नहीं किया गया। उन्होंने जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की वजह उसका मुस्लिम बहुल होना बताया। 

दरअसल, मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह की रविवार को प्रशंसा की और नरेंद्र मोदी-शाह की जोड़ी को ''कृष्ण और अर्जुन जैसा बताया था। रजनीकांत ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब के विमोचन के मौके पर यहां कहा, ''मिशन कश्मीर के लिए अमित शाह को मेरी ओर से हार्दिक बधाई।

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह भगवान कृष्ण और अर्जुन की तरह हैं। अभिनेता ने कहा कि हालांकि हमें मालूम नहीं है कि कृष्ण कौन है और अर्जुन कौन है। उन्होंने कहा कि वह अपना राजनीतिक दल बनाएंगे और तमिलनाडु में 2021 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।