दिल्ली / रियल लाइफ की 'हिंदी मीडियमः' गरीब छात्र की महंगी कार, पोल खुली तो फैमिली फरार

AajTak : Jul 16, 2020, 04:26 PM
दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके से फिल्मी स्टाइल की तरह एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक अमीर शख्स से अपने बच्चे को नामी स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए ऐसा कारनामा किया कि जब इसकी पोल खुली तो मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

दरअसल, आर्थिक रूप से अमीर होने के बावजूद भी शख्स ने अपने आप को कम आय वर्ग का दिखाया और एक नामी स्कूल में बच्चे का दाखिला नर्सरी में करवा दिया। इसकी पोल तब खुली जब बच्चा महंगी कार से स्कूल जाता तो वहां स्कूल प्रशासन को शक हुआ। 

समाचार पत्र 'हिन्दुस्तान' की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल प्रशासन ने संदेह के आधार पर जांच की तो पाया गया कि बच्चे के माता-पिता ने ना सिर्फ फर्जी तरीके से बच्चे का दाखिला करवाया बल्कि दूसरे लोग उसके माता-पिता बनकर फर्जी तरीके से स्कूल में आते थे।

यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया। पटियाला हाउस कोर्ट ने बच्चे के माता-पिता और दादा सहित सात लोगों को आरोपी बनाया। बच्चा अपने दादा की ही महंगी कार से स्कूल आता था। हालांकि दादा को इस मामले में जमानत दे दी गई क्योंकि उन्होंने बयान दिया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। 

फरार

मामले का खुलासा होते ही बच्चे के माता-पिता फरार हो गए। इसी दौरान मामले में एक और खुलासा हुआ कि आरोपी ने बड़े बेटे का भी दाखिला किसी दूसरे नामी स्कूल में फर्जी तरीके से ही कराया है। पुलिस ने इस मामले में भी मुकदमा दर्ज कर लिया है।  

फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी की तलाश भी कर रही है। कोर्ट ने मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह गंभीर अपराध है। इन आरोपियों के जरिए और भी ऐसे और भी कई फर्जी लोगों का खुलासा हो सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER