गैजेट / Redmi 8 हुआ भारत में लॉन्च 9000 रुपए से कम है कीमत, जाने क्या है फीचर

AMAR UJALA : Oct 09, 2019, 01:07 PM

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने आज भारत में एक और बजट रेंज का स्मार्टफोन रेडमी 8 (Redmi 8) लॉन्च कर दिया है। लोगों को इस फोन में डुअल कैमरा, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर और बड़ी बैटरी मिलेगी। इससे पहले कंपनी ने रेडमी 8ए और 7ए को भारतीय बाजार में उतारा था। वहीं, ग्राहक इस फोन को ब्लैक, रूबी रेड और ब्लूट कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकेंगे।

Redmi 8 की कीमत 

शाओमी ने इस फोन दो रैम वेरियंट में पेश किया है :-    

1. 3 जीबी रैम + 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज, कीमत 7,999 रुपये

2. 4 जीबी रैम + 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज, कीमत 8,999 रुपये 

वहीं, ग्राहक इस फोन 12 अक्टूबर से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकेंगे। 

Redmi 8 की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में 6.2 इंच का डॉट नॉच एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है। इसके साथ ही स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए पी2आई स्पलैश रेसिस्टेंट और गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर मिला है। वहीं, इस फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

Redmi 8 का कैमरा

यूजर्स को इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 12 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स 363 प्राइमरी सेंसर  और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद हैं। साथ ही ग्राहक 8 मेगापिक्सल वाले कैमरा से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे। इसके अलावा इस फोन के कैमरे में एआई पोट्रेट और एआई सेंस डिडक्शन जैसे फीचर्स दिए हैं।

Redmi 8 की कनेक्टिविटी और बैटरी

कंपनी ने इस फोन में 4जी VoLTE, वाई-फाई, जीपीएस, वायरलैस एफएम रेडियो और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। साथ ही ग्राहकों को 5,000 एमएएच की बैटरी मिलेगा, जो 10 वॉट की फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है।