नई दिल्ली / सीएनजी वाहन का इस्तेमाल करने वालों के लिए राहत की खबर, आज सुबह छह बजे से लागू होगी नई कीमत

AMAR UJALA : Oct 03, 2019, 06:44 AM
नई दिल्ली | सीएनजी वाहन का इस्तेमाल करने वालों के लिए राहत की खबर है। कई सालों बाद दिल्ली में सीएनजी अब 1.90 रुपये सस्ती मिलेगी। इसी तरह नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में 2.15 रुपये सस्ती मिलेगी। जबकि रेवाड़ी, गुरुग्राम और करनाल में पुरानी कीमत पर ही सीएनजी मिलेगी। 

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने बुधवार शाम इसकी घोषणा की। नई कीमत बृहस्पतिवार सुबह छह बजे से लागू होगी। साथ ही आईजीएल स्मार्ट कार्ड से सीएनजी लेने वालों को 50 पैसा कैश बैक भी मिलेगा।

दिल्ली में अब सीएनजी 45.20 रुपये प्रति किलोग्राम मिलेगी। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.35 रुपये प्रति किलो। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कहा कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में चुनिंदा आउटलेट पर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक सीएनजी की कीमत में 1.50 रुपये की जगह अब प्रति किलोग्राम एक रुपया ही छूट देगी। 

डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए अगर आईजीएल के स्मार्ट कार्ड से सीएजी ले रहे है तो प्रति किलोग्राम 50 पैसा कैश बैक हो जाएगा। हालांकि इस कैश बैक के लिए सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे और देर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक ही पंप से सीएनजी लेने पर मिलेगा।

50 हजार से अधिक लोग आईजीएल का स्मार्ट कार्ड इस्तेमाल कर रहे है। सीएनजी पंप और ऑनलाइन से स्मार्ट कार्ड लिया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER