मध्य प्रदेश / इंदौर में बड़े पैमाने पर हो रहा था धर्म परिवर्तन, बनाया जा रहा था जबरन हिंदू से ईसाई, 9 गिरफ्तार

Zoom News : Jan 28, 2021, 07:47 AM
मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने धर्मपरिवर्तन की कोशिश करने के आरोप में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। हाल ही में बनाए गए मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत कार्रवाई की गई है। यह घटना 26 जनवरी की है। पुलिस को सूचना मिली थी कि इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र में लोगों का सामूहिक रूपांतरण किया जा रहा है। सूचना के आधार पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि लोग सतप्रकाश नामक एक इमारत में प्रार्थना के लिए इकट्ठा हुए हैं। यह यहां है कि एक युवती ने आरोप लगाया कि उसे जबरन यहां हिंदू से ईसाई बनाया जा रहा है।

भंवरकुआं थाना प्रभारी संतोष दुधी ने कहा कि लड़की की शिकायत पर 9 लोगों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और फरार व्यक्ति की तलाश की जा रही है। थाना प्रभारी के अनुसार, धर्मांतरण के मामले में हाल ही में लागू मध्यप्रदेश धर्म स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 की धारा 3/5 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, यहां आने वाले ज्यादातर लोग बेहद गरीब परिवार से हैं। जिन लोगों को यहां बुलाया गया था, उनमें से ज्यादातर इंदौर और झाबुआ के ग्रामीण इलाकों से हैं। आपको बता दें कि इसी महीने शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 लागू किया है, जिसके तहत सामूहिक धर्म परिवर्तन का आरोप साबित होने पर 10 साल तक की जेल का प्रावधान रखा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER