ऑटो / 271 km की माइलेज देने वाली Renault KWID हुई लॉन्च, जानें कीमत

AMAR UJALA : Sep 15, 2019, 12:26 PM
Renault ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट एमपीवी ट्राइबर को भारत में लॉन्च किया है और अब कंपनी अपनी नई फेसलिफ्ट KWID को भी भारत में लॉन्च करने जा रही है। इतना ही नहीं कंपनी KWID का इलेक्ट्रिक वर्जन भी भारत में लेकर आ रही है लेकिन उससे पहले इस मॉडल को कंपनी चाइना में लॉन्च कर दिया है।

Renault ने KWID को चाइना में City K-ZE नाम से लॉन्च किया है। यह एक इलेक्ट्रिक कार है। आपको बता दें कि पेट्रोल के मुकाबले इस इलेक्ट्रिक वर्जन में काफी नए बदलाव किये गये हैं। ताकि पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मॉडल में फर्क किया जा सके। इलेक्ट्रिक Kwid का कॉन्सेप्ट सबसे पहले 2018 में शो-केस किया गया था।   

कंपनी का दावा है कि KWID City K-ZE फुल चार्ज पर 271 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसमें 26.8kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 43.3bhp और 125Nm टॉर्क देता है। कार को उसी CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो भारत में बेचे जाने वाले Kwid में भी मिलता है। इस कार खासियत इसकी बैटरी और नए इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन हैं।

KWID City K-ZE माइलेज के लिहाज से तो बेहतर है, साथ ही इस कार में फास्ट चार्जिंग की भी सुविधा मिलती है। दोस्तों कार की बैटरी AC और DC फास्ट चार्जिंग दोनों को सपॉर्ट करती है। एक DC चार्जर सिर्फ 30 मिनट में बैटरी को 30 परसेंट से 80 फीसदी तक बढ़ा सकता है। बात फीचर्स की करें तो कार में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जिसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। कीमत की बात करें तो KWID City K-ZE  के बेस वेरिएंट को चीन में 61,800 युआन रखी गई है जोकि भारत के हिसाब से करीब  6.22 लाख रुपये है। भारत में इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है लेकिन इसकी कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास आ सकती है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER