टेक / भारत में आया TikTok का रिप्लेसमेंट, लाखों बार डाउनलोड हुआ Chingari App

ABP News : Jul 01, 2020, 09:03 AM
टेक डेस्क | भारत में टिक टॉक बैन होने के बाद अब यूजर्स ने इसका विकल्प ढूंढ लिया है। गूगल प्ले स्टोर पर भारतीय ऐप Chingari ने धूम मचा रखी है। कल ये ऐप एक घंटे में करीब एक लाख बार डाउनलोड किया जा रहा था। देखते ही देखते ये ऐप तीस लाख से ज्याद बार डाउनलोड कर लिया गया।

कैसे काम करता है चिंगारी ऐप

चिंगारी ऐप में यूजर्स वीडियो को अपलोड और डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही साथ अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर सकते हैं। वॉट्सऐप स्टेटस, वीडियो, ऑडियो क्लिप्स, GIF स्टिकर्स और फोटोज के साथ क्रिएटिविटी कर सकते हैं।

9 भाषाओं में है अवेलेबल

चिंगारी ऐप को बैंगलुरू के प्रोग्रामर्स बिस्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने बनाया है। उनका ये ऐप अभी अंग्रेजी के अलावा नौ और भाषाओं में यूजर्स को मिलेगा। जिसमें हिंदी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी मलयालम, तमिल और तेलगू भाषा शामिल है।

गूगल प्ले पर मचाई धूम

टिक टॉक के बैन होते ही चिंगारी ऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर टॉप ट्रेंडिंग ऐप में जगह बना ली। ऐप क्रिएट करने वाले सिद्धार्थ गौतम का कहना है कि चिंगारी ऐप टिक टॉक से बेहतर ऑप्शन है। चिंगारी ऐप पर उम्मीद से ज्यादा ट्रैफिक मिल रहा है।

चिंगारी में बढ़ी निवेशकों की दिलचस्पी

चिंगारी ऐप को मिले शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए अब कई इनवेस्टर्स इस ऐप में इनवेस्ट करने में इंट्रेस्टेड दिखाई दे रहे हैं। वहीं डेवेलपर्स का कहना है कि अच्छे इन्वेस्टर्स मिलने के बाद इस ऐप को और भी बेहतर बनाया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER