देश / ‘70 की उम्र में 130 करोड़ लोगों की जिम्मेदारी’, कर्नाटक के मंत्री ने मोदी को बताया ‘महात्मा’

AajTak : Mar 30, 2020, 05:16 PM
कर्नाटक: देश इस वक्त कोरोना वायरस जैसी महामारी के संकट से जूझ रहा है। ऐसे में हर किसी की निगाहें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिकी हैं। भारत सरकार के मुखिया होने के नाते हर किसी को उम्मीद है कि वह कोरोना से निपटने की तैयारियों की अगुवाई करेंगे। इस बीच कर्नाटक सरकार में मंत्री डॉ। सुधाकर के। ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 'महात्मा' से कर दी है।

कर्नाटक सरकार में मेडिकल एजुकेशन विभाग के मंत्री सुधाकर ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि 70 वर्ष की उम्र में पीएम मोदी पर 130 करोड़ लोगों की जिम्मेदारी है। हमें गर्व है कि वो हमारे पीएम हैं, उनकी अच्छी सेहत के लिए सभी प्रार्थना करते हैं। वह सच में 'महात्मा' बन रहे हैं।

गौरतलब है कि देश में महात्मा की उपाधि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को है। समाज के लिए उन्होंने जो सेवा की और भारत को आजाद कराने में जो योगदान दिया उसी के मद्देनज़र मोहन दास करमचंद गांधी को देश महात्मा गांधी कहने लगा।

ऐसा पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना सीधे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से की गई हो। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी को भारत का ‘फादर ऑफ द नेशन’ कहा था।

पीएम कर रहे हैं कोरोना से जंग की अगुवाई

बता दें कि कोरोना जैसे महासंकट से जूझने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार एक्टिव दिख रहे हैं। वह अबतक तीन बार देश को संबोधित कर चुके हैं, जिसमें दो बार राष्ट्र को संबोधन और एक बार मन की बात भी शामिल है। पीएम ने ही सबसे पहले जनता कर्फ्यू के जरिए लोगों को एक दिन घर में रहने को कहा, फिर उसके बाद 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया। ये पीएम पर ही लोगों का विश्वास था कि अधिकतर लोग इस वक्त लॉकडाउन के चलते घरों में कैद हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री लगातार सोशल मीडिया पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ा रहे हैं। बीते दिनों उनकी अगुवाई में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग का असर दिखा था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER