देश / उद्धव ठाकरे का कार्टून साझा करने पर रिटायर्ड नेवी अफसर से मारपीट, 4 अरेस्‍ट

Zee News : Sep 12, 2020, 06:33 AM
मुंबई: महाराष्ट्र में शुक्रवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बने एक कार्टून को वाट्सऐप पर साझा करने पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने एक सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा (65) से मारपीट की। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। घटना के बारे में मदन शर्मा ने कहा कि मैसेज को फॉरवर्ड करने के बाद मुझे धमकी भरे फोन कॉल आए। उसके बाद शुक्रवार को 8-10 लोगों ने मुझ पर हमला किया। मैंने पूरी जिंदगी देश की सेवा की है। इस तरह की सरकार को सत्‍ता में रहने का कोई हक नहीं है। 


आंख में गंभीर चोट लगी 

मदन शर्मा ने कांदिवली के समता नगर पुलिस स्टेशन में  शिवसेना के कमलेश कदम और उनके 8 से 10 साथियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने कहा कि इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना कांदिवली के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स इलाके में हुई। उन्होंने कहा, ‘‘सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा ने एक वाट्सऐप ग्रुप में ठाकरे पर एक कार्टून भेजा था। कुछ शिवसेना कार्यकर्ता उनके घर गए और उनके साथ मारपीट की। शर्मा की आंख में चोट लग गई और अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है।’’

अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 325 और दंगे से संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में देर शाम कमलेश कदम और तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की जांच जारी है। 

बीजीपी विधायक अतुल भातखलकर ने इस घटना पर विरोध करते हुए कहा कि ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। इस पूरे मामले को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी घटना पर ट्विटर के जरिए विरोध प्रकट किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER