Sushant Case / भाई संग ED ऑफिस पहुंची रिया, मीड‍िया के तीखे सवाल सुनकर हुईं नाराज

AajTak : Aug 10, 2020, 12:41 PM
Sushant Case: सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने सोमवार को रिया चक्रवर्ती को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया अपने भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती संग ईडी के ऑफिस पहुंचीं। इस दौरान रिया को मीड‍िया ने घेर लिया।

मीड‍िया ने कई तीखे सवाल भी पूछे जिसका जवाब तो रिया ने नहीं दिया ले‍किन उनके चेहरे को देखकर ये साफ समझ आता है कि सवालों को सुनकर रिया काफी नाराज हो गईं। सफेद सूट पहने और सिर को भी ढककर रिया ऑफिस तक आईं। उनके साथ उनके भाई शोविक उन्हें किसी भीड़ से बचाते हुए ईडी ऑफिस लाते हुए दिखे। दोनों ने मास्क पहना हुआ था।

मालूम हो कि ईडी ने रिया से अपने खर्चों का प्रूफ देने के लिए डॉक्यूमेंट्स भी मंगवाए हैं। इससे पहले 7 अगस्त शुक्रवार को ईडी ने रिया से 8 घंटों तक पूछताछ की थी। शुक्रवार को हुए पूछताछ में रिया सहयोग देती नजर नहीं आईं थी। वे किसी सवाल का ठीक से ना जवाब दे रही थीं और ना ही किसी खर्च पर अपनी सफाई देने में सक्षम थीं।

आज इस पूछताछ में ईडी रिया से उनके बीते दो साल की इंवेस्टमेंट के बारे में पूछताछ करेगी। ईडी को लगता है कि रिया की कुछ इंवेस्टमेंट ऐसी हैं जिनके बारे में जांच एजेंसी को जानकारी नहीं दी गई है। रिया से खार की प्रॉपर्टी के बारे में भी सवाल किए जाएंगे। सूत्रों की मानें तो इनकम टैक्स रिटर्न रिकॉर्ड के अनुसार, रिया की सालाना कमाई पिछले कुछ सालों में 10-12 लाख थी। फिर ये कमाई 14 लाख रुपये तक हो गई।

दूसरी तरफ, रिया के घरवालों भी ईडी के निशाने पर हैं। 8 अगस्त को ईडी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से 18 घंटे तक पूछताछ की थी।  ED के सूत्रों ने बताया है कि पूछताछ के दौरान रिया का भाई शौविक पूछताछ में सहयोग नहीं दिया और सवालों का जवाब भी नहीं दिए। वहीं सुशांत केस में उनकी वित्तीय मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ की गई है। एक बार फिर सोमवार को वे भी ईडी कार्यालय बुलाई गईं है। वे भी ईडी ऑफिस पहुंच चुकी हैं।

श्रुति मोदी का नाम भी केस में दर्ज है। वे सुशांत के फाइनेंस रिलेटेड काम संभालती थीं। सुशांत के पिता के के सिंह द्वारा दर्ज केस में श्रुति का नाम भी शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER