Sushant Case / रिया समेत 5 लोगों से पूछताछ, ED दफ्तर में मौजूद सिद्धार्थ पिठानी

AajTak : Aug 10, 2020, 03:50 PM
Sushant Case: सुशांत सिंह राजपूत केस में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ चल रही है। ईडी रिया समेत उनके भाई, पिता, सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ कर रही है। रिया से सुशांत के पैसों को लेकर सवाल पूछे जाएंगे। रिया ईडी के सामने अपने खर्चों का प्रूफ देने के लिए डॉक्यूमेंट्स पेश करेंगी।

सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से ईडी की पूछताछ

ईडी के दफ्तर में सुंशात के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की जा रही है। सिद्धार्थ पिठानी वही शख्स हैं जो सुशांत के फ्लैटमेड थे। सुशांत ने जिस दिन सुसाइड किया सिद्धार्थ पिठानी उस दिन फ्लैट में मौजूद थे। ईडी पिठानी से सुशांत और उनके फाइनेंस के बारे में सवाल करेगी। सिद्धार्थ पिठानी सुशांत के साथ बतौर क्रिएटिव कंटेंट मैनेजर काम कर रहे थे। वे सुशांत के दोस्त भी हैं।

रिया की इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल आई सामने

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से लगातार पूछताछ चल रही है। इंडिया टुडे को रिया चक्रवर्ती की इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल मिली हैं। जिसके जरिए कई बातें सामने आई हैं। 2017-18, 2018-19 वित्तीय वर्ष के ITR में रिया चक्रवर्ती की कमाई में अचानक बढ़ोतरी हुई, लेकिन सोर्स का पता नहीं था। अब ईडी इसी सोर्स ऑफ इनकम की जांच कर रही है, रिया ने कई जगह इन्वेस्ट किया है। जो कि उनकी कमाई से अधिक दिखा रहा है।

रिया से क्या-क्या सवाल पूछ सकती है ईडी?

ईडी रिया से उनके बीते दो साल की इंवेस्टमेंट के बारे में पूछताछ करेगी। ईडी को लगता है कि रिया की कुछ इंवेस्टमेंट ऐसी हैं जिनके बारे में जांच एजेंसी को जानकारी नहीं दी गई है।

  • - रिया से खार की प्रॉपर्टी के बारे में भी सवाल किए जाएंगे।
  • - सुशांत के अकाउंट से रिया को ट्रांसफर हुए पैसों के खर्च का सबूत भी ईडी मांगेगी।
  • - ईडी रिया से सुशांत के पिछले 2 सालों के इंवेस्टमेंट का भी पता करेगी।
  • - क्या रिया या उनका कोई फैमिली मेंबर सुशांत की इंवेस्टेमेंट में नोमिनी था या नहीं
  • - रिया और उनके भाई की कंपनियों, बिजनेस, केपिटल पर सवाल किए जाएंगे।
सुशांत के पिता और परिवार के सदस्यों का बयान रिकॉर्ड करेगी सीबीआई

सुशांत केस में जांच तेज हो गई है। एक तरफ जहां रिया से ईडी जांच कर रही है। वहीं दूसरी तरफ सुशांत के पिता और परिवार का बयान सीबीआई रिकॉर्ड करेगी। सुशांत के पिता ने बिहार सीएम से सीबीआई जांच की अपील की थी। के।के सिंह फिलहाल हरियाणा के फरीदाबाद में हैं। सूत्रों से पता चला है कि आज सीबीआई की टीम वहां जाकर सुशांत के पिता के।के सिंह और बहन के बयान दर्ज करेगी। सीबीआई इस दौरान के।के सिंह से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर सबूत भी मांग सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER