बॉलीवुड / पूछताछ रिया में बोलीं- निजी खर्चों और फ्लैट खरीदने में नहीं किया सुशांत के पैसों का इस्तेमाल

AMAR UJALA : Aug 08, 2020, 01:43 PM
बॉलीवुड डेस्क | अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज धन शोधन मामले में केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश हुईं। इस दौरान करीब आठ घंटे रिया से पूछताछ की गई। इस पूछताछ में रिया ने सुशांत के पैसों का इस्तेमाल करने की बात से साफ इनकार किया। 

रिया ने ईडी को दिए बयान में कहा कि अपने पर्सनल खर्चों में उन्होंने सुशांत के पैसे का इस्तेमाल नहीं किया। साथ ही रिया ने यह भी बताया कि मुंबई के सबअर्बन इलाके में फ्लैट खरीदने के लिए उन्होंने बैंक से लोन लिया था। मैं अपनी कमाई से अपना खर्च चला रही थी।

रिया ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने 2019 में 85 लाख रुपये का फ्लैट खरीदा था जिसके लिए उन्होंने बैंक लोन लिया था। इस फ्लैट को खरीदने में 25 लाख रुपये उन्होंने अपनी सेविंग्स से दिए। वहीं सुशांत की कोटक बैंक डिटेल्स से ये साफ है उन्होंने रिया की पसर्नल चीजों पर पैसे खर्च किए थे।

सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में रिया चक्रवर्ती पर कई आरोप लगे हैं। रिया पर सुशांत के पैसों का दुरुपयोग और उनसे पैसे हड़पने का भी आरोप लगा है। सुशांत के पिता ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं। जिसके चलते इस मामले की अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी जांच कर रहा है।

बताया जाता है कि रिया ने ईडी के ज्यादातर सवालों के जवाब यह कहकर दिए कि उन्हें कुछ याद नहीं हैं। वह अपने साथ अपने खार (पश्चिम) एवं नई मुंबई के फ्लैट्स के कागजात लेकर भी नहीं आई थीं। ईडी ने रिया से उनका पांच वर्ष का आयकर का ब्यौरा भी मांगा है। अब तक सामने आए उनके आयकर ब्यौरे के मुताबिक 2018-19 में उनकी आय 10 से 14 लाख के बीच बताई गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER