WTC Final / ICC ने की अंपायर-मैच रेफरी के नाम की घोषणा की, IND-NZ के बीच होगा ऐतिहासिक फाइनल

Zoom News : Jun 08, 2021, 10:15 PM
WTC Final | इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ (Richard Illingworth) और माइकल गॉफ (Michael Gough) भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच साउथम्पटन में 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship Final) फाइनल में मैदानी अंपायर होंगे। इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस ब्रॉड इस प्रतिष्ठित मुकाबले में आईसीसी मैच रैफरी की भूमिका निभाएंगे। आईसीसी (ICC) ने बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के एलीट पैनल के सदस्य रिचर्ड कैटलब्रो टीवी अंपायर होंगे जबकि एमिरेट्स आईसीसी अंतरराष्ट्रीय अंपायर पैनल के एलेक्स वॉर्फ चौथे अंपायर होंगे।

आईसीसी (ICC) के वरिष्ठ प्रबंधक (अंपायर एवं रैफरी) एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा, ‘‘हमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अनुभवी मैच अधिकारियों की टीम की घोषणा करने की खुशी है।'' उन्होंने कहा, ‘‘महामारी के बीच यह आसान समय नहीं है लेकिन हम भाग्यशाली हैं कि इस प्रतिष्ठित मुकाबले में ऐसे अधिकारियों का समूह है जिसने वर्षों से लगातार अच्छा काम किया है। हम उन सभी को शुभकामनाएं देते हैं।''

रिचर्ड इलिंगवर्थ ने अबतक 74 मैचों में अंपायरिंग की है तो वहीं माइकल गॉफ के पास 27 मैचों में अंपायरिंग करने का अनुभव है। इन दो मैदानी अंपायर के अलावा टीवी अंपायर की भूमिका में रहने वाले रिचर्ड केटलबर्ग के पास 94 मैचों में अंपायरिंग करने का तजुर्बा है। इन 94 मैचों में केटलबर्ग 25 मैचों में टीवी अंपायर की भूमिका में रहे थे। क्रिस ब्रॉड ने अबतक 107 मैचों में रेफरी की भूमिका निभाई है। अलेक्स वार्फ के पास इस समय तक 7 मैचो में अंपायरिंग करने का अनुभव है। 

साउथैम्पटन में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के दौरान 4 हजार दर्शक मैदान पर आकर इस ऐतिहासिक फाइनल मैच को लाइव देख सकेंगे। भारत की टीम इंग्लैंड पहुंच गई है और इस समय क्वारंटीन में हैं। क्वारंटीन का समय पूरा होने के बाद ही भारतीय टीम के खिलाड़ी बाहर निकलकर एक साथ अभ्यास सत्र में भाग ले सकेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER