Cricket / ऋषभ पंत को हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर ने लगाया 1.63 करोड़ का चूना

Zoom News : May 23, 2022, 09:52 PM
Rishabh Pant News: भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लग्जरी घड़ियां सस्ते दामों में दिलाने का लालच देकर हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह ने 1.63 करोड़ का चूना लगाया है। मृणांक सिंह नाम का यह ठग एक बिजनेसमैन को 6 लाख रुपए का चूना लगाने के जुर्म में पहले से ही मुंबई के आर्थर रोड जेल में कैद है। ऋषभ पंत और उनके मैनेजर पुनीत सोलंकी ने हरियाणा के इस पूर्व क्रिकेटर पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है, मैनेजर के अनुसरा मृणांक ने बाउंस चेक के जरिए उनसे ठगी की।

रिपोर्ट के अनुसार मृणांक ने ऋषभ पंत को कोरड़ों रुपए की घड़ियां सस्ते दामों में दिलाने का लालच दिया था, इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों का हवाला देते हुए पंत का भरोसा जीता था।

मिड-डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शिकायत में कहा गया है "जनवरी 2021 में, मृणांक ने पंत और मैनेजर सोलंकी को बताया कि उसने लग्जरी घड़ियां, बैग, आभूषण आदि खरीदने और बेचने का व्यवसाय शुरू किया है। उसने कई क्रिकेटरों के संदर्भ दिए जिनके बारे में उन्होंने दावा किया था कि उन्हें भी सामान बेचा गया है। उसने पंत और मैनेजर को झूठे वादे किए कि वह उनके लिए अच्छी छूट और बहुत सस्ते दामों पर लग्जरी घड़ियां और अन्य सामान खरीद सकता है। आरोपी की कहानी पर विश्वास करते हुए, पंत ने फरवरी 2021 के महीने में आरोपी को रिसेल के लिए एक लक्जरी घड़ी और कुछ आभूषण आइटम सौंपे, जो उसके द्वारा 65,70,731/- रुपये (पैंसठ लाख सत्तर हजार सात सौ तीस) में खरीदे गए थे।"

बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत फ्रैंक मुलर वैनगार्ड याचिंग सीरीज की घड़ी के साथ रिचर्ड मिल की एक घड़ी खरीदना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने क्रमश: 36,25,120 और 62,60,000 रुपये का भुगतानकिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER