IND vs AUS / ऋषभ पंत दर्द के बावजूद बल्लेबाजी के लिए 5 वें नंबर पर उतरे, छक्कों की ताबड़तोड़ बरसात

Zoom News : Jan 11, 2021, 07:06 AM
सिडनी टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने उतरे। दूसरी पारी में 5 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए ऋषभ पंत को पदोन्नत किया गया था। खराब फॉर्म से जूझ रहे हनुमा विहारी की जगह पहले ऋषभ पंत को बैटिंग दी गई। ऋषभ पंत ने खुलकर बल्लेबाजी की और अर्धशतकीय पारी खेली।

ऋषभ पंत ने 65 गेंदों पर अर्धशतक लगाया, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। फिफ्टी लगाकर ऋषभ पंत अभी भी क्रीज पर हैं। सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन, ऋषभ पंत को पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान कोहनी पर चोट लगी थी। भारत की पहली पारी 244 रनों पर सिमटने के बाद ऋषभ पंत विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए। हालांकि, स्कैन में पाया गया कि ऋषभ पंत को कोई फ्रैक्चर नहीं है। वह गंभीर दर्द में थे, लेकिन पांचवें दिन ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान, रिद्धिमान साहा ऋषभ पंत के स्थान पर विकेटकीपिंग के प्रभारी थे। क्रिकेट के नियमों के अनुसार, अगर कोई विकेटकीपर बल्लेबाजी या विकेटकीपिंग के दौरान घायल हो जाता है, तो उसे विकेटकीपिंग के लिए केवल साथी विकेटकीपर द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है

ऋषभ पंत ने पहली पारी में 36 रन बनाए थे। दूसरी तरफ, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अंगूठे के फ्रैक्चर के बावजूद बल्लेबाजी के लिए जा सकते हैं। आपको बता दें कि पहली पारी में जडेजा को मिचेल स्टार्क के अंगूठे से चोट लगी थी, जिससे उन्हें फ्रैक्चर हो गया था।

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा, जडेजा को इंग्लैंड में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से भी बाहर कर दिया गया है। सिडनी टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने चार विकेट लिए और शानदार थ्रो के साथ स्टीव स्मिथ का शतक पूरा किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER