IPL 2022 / ऋषभ पंत ने फिर खड़ा किया No Ball पर विवाद, मैदान पर देखने को मिला हाईवोल्टेज ड्रामा

Zoom News : Apr 29, 2022, 07:51 AM
DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. दरअसल हाल ही में दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच हुए एक मुकाबले में एक नो बॉल के फैसले को लेकर पंत मैदानी अंपायरों से भिड़ गए और वो मैदान से अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाते हुए भी नजर आए. बाद में पंत के ऊपर भारी जुर्माना भी ठोका गया. ऐसा ही कुछ एक बार फिर से देखने को मिला है. गुरुवार को दिल्ली और कोलकाता नाइट राइडर्स (DC vs KKR) के मैच के दौरान पंत एक बार फिर अंपायर से एक नो बॉल को लेकर बहस करते नजर आए.

नो बॉल को लेकर फिर हुआ विवाद

दरअसल आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 41वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सामने केकेआर (KKR) की टीम थी. दिल्ली ने इस रोमांचक मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम किया. लेकिन केकेआर की पारी के दौरान क्रिकेट फैंस ने एक बार फिर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक नो बॉल को लेकर अंपायर से भिड़ते हुए देखा. बता दें कि दिल्ली की ओर से ललित यादव 17वां ओवर लेकर आए. तभी इस ओवर की तीसरी गेंद उन्होंने एक हाई फुल टॉस फेंकी. इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल दे दिया और तभी पंत अंपायर से एक बार फिर भिड़ गए. 

साफ कमर के ऊपर थी गेंद

रीप्ले में देखने को मिला की ललित यादव की ये गेंद नितीश राणा (Nitish Rana) की कमर के ऊपर थी और इसे नो बॉल एकदम ठीक दिया गया था. लेकिन पंत (Rishabh Pant) इस गेंद को लेकर लगातार अंपायर से सवाल करते हुए दिखाई दिए. अंपायर के खूब समझाने के बाद पंत ने माना कि ये गेंद लीगल नहीं थी. हालांकि इससे अगली गेंद जोकि फ्री हिट थी, उसपर केकेआर के बल्लेबाज कुछ फायदा नहीं उठा सके और उन्होंने सिर्फ एक सिंगल ही लिया. 

राजस्थान के खिलाफ हुआ था विवाद

बता दें कि ये पहला मौका नहीं था जब पंत (Rishabh Pant) अंपायर से नो बॉल को लेकर भिड़ गए. इससे पहले जब दिल्ली की टीम राजस्थान रॉयल्स से भिड़ रही थी तो बहुत बड़ा बवाल मच गया था. दरअसल इस मैच के आखिरी ओवर में दिल्ली को 36 रनों की जरूरत थी और रोवमैन पॉवेल ने पहली तीन गेंदों पर लंबे छक्के भी लगा दिए थे. लेकिन ओवर की तीसरी गेंद एक फुल टॉस थी, जिसपर पंत समेत दिल्ली के कई खिलाड़ी सवाल उठाने लगे. लेकिन अंपायर के द्वारा उस गेंद को लीगल देने के बाद पंत भड़क गए और उन्होंने मैदान से अपने खिलाड़ियों को वापस आने के लिए कहा. इसके बाद पंत के ऊपर मैच फीस का 100% जुर्माना लगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER