IND vs NZ / रोहित ने इस मैच विनर को किया बाहर, पहले वनडे में ही कर दी बहुत बड़ी गलती

Zoom News : Jan 18, 2023, 04:51 PM
India vs New Zealand, 1st ODI Playing 11: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे मैच हैदराबाद में खेल रही है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. रोहित ने इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में एक ऐसे खिलाड़ी को बाहर करने का फैसला किया, जिसने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था.

तीन तेज गेंदबाजों को मिला मौका

कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे के लिए प्लेइंग-11 में तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया. उन्होंने शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को टीम में जगह दी जबकि स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को मौका मिला. उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर और हार्दिक पांड्या को बतौर ऑलराउंडर टीम में जगह मिली. एक खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम से बाहर रहा.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दिखाया था दम

अपनी गति के लिए मशहूर 23 साल के पेसर उमरान मलिक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में मौका दिया गया था और उन्होंने अच्छा खेल भी दिखाया लेकिन अब न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही वनडे मैच से उन्हें बाहर होना पड़ा. जम्मू-कश्मीर के इस पेसर ने अभी तक 7 वनडे और 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 12 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 9 विकेट लिए हैं. ईडन गार्डन्स में खेले गए अपने पिछले वनडे में उमरान ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था और उस मैच में 2 विकेट भी लिए.

कहीं भारी ना पड़ जाए

रोहित ने इस मैच के लिए जो प्लेइंग-11 चुनी है उसमें तीन तेज गेंदबाज तो हैं लेकिन शार्दुल ठाकुर इस साल का अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं. वह पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में 10 दिसंबर को वनडे मैच में उतरे थे. उस मैच में शार्दुल ने 3 विकेट भी लिए लेकिन फिर वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहे. वहीं, उमरान मलिक लगातार खेल रहे हैं. पिच को देखते हुए रोहित ने इस तरह की प्लेइंग-11 चुनी है. हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि इसका कितना फायदा मिलेगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER