IND vs WI / रोहित ने आखिरकार ढूंढ निकाला पंत का घातक रिप्लेसमेंट, कप्तान अब नहीं करेंगे बर्दाश्त

Zoom News : Feb 10, 2022, 04:59 PM
IND vs WI | टीम इंडिया (Team India) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 44 रनों से मात दी. इसी के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. लेकिन दो मैचों में टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं रहा. जाहिर सी बात है कि लगातार फ्लॉप हो रहे पंत की जगह को अब टीम में खतरा है. रोहित की कप्तानी में एक ऐसा विकेटकीपर टीम को मिल गया है जो आने वाले समय में पंत की जगह छीन सकता है.

खतरे में पंत की जगह

तीसरा वनडे मैच शुक्रवार 11 फरवरी को खेला जाएगा. इस मैच में ऋषभ पंत का बाहर होना लगभग तय है. पंत से रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे में ओपनिंग कराई थी, लेकिन वो वहां भी फ्लॉप रहे. इस वनडे सीरीज में अब तक ऋषभ पंत ने 11 और 18 रन बनाए थे. ऐसे में तीसरे मैच में उन्हें ड्रॉप किया जा सकता है. पंत टेस्ट क्रिकेट में तो बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज हैं लेकिन सीमित ओवर में उन्होंने अपने खेल से ज्यादा प्रभावित नहीं किया है. वहीं एक और विकेटकीपर है ऐसा है जो टीम में पंत की जगह छीनने को बेताब है. 

ये विकेटकीपर करेगा पंत को रिप्लेस 

तीसरे वनडे में रोहित ऋषभ पंत की जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को जगह दे सकते हैं. ईशान को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है और ये खिलाड़ी पंत की जगह लेने का सबसे बड़ा दावेदार है. इतना ही नहीं ईशान तीसरे वनडे में ओपनिंग भी कर सकते हैं. वहीं केएल राहुल को एकबार फिर से नंबर 4 पर देखा जा सकता है. ईशान बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और उन्होंने पिछले कुछ समय में ये दिखाया भी है. 

रोहित के भी चहेते हैं ईशान

ईशान किशन हाल ही में नए कप्तान बने रोहित शर्मा के भी काफी करीबी हैं. रोहित (Rohit Sharma) की कप्तानी में ये खिलाड़ी सालों से मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए आ रहा है. ईशान किशन को ये टीम एक बार फिर मेगा ऑक्शन में खरीद सकती है. 2021 में मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस लीग में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. अब रोहित खुद इस खतरनाक बल्लेबाज को टीम में शामिल करना चाहेंगे. 

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 193 रनों पर सिमट गई. इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त ले ली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER