IND vs SL / रोहित को मिला कोहली से भी खतरनाक बल्लेबाज, खत्म कर दी मिडिल ऑर्डर की सारी टेंशन

Zoom News : Feb 28, 2022, 07:31 AM
IND vs SL: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है. भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3-0 से एकतरफा मात दी. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले न्यूजीलैंड फिर वेस्टइंडीज और उसके बाद श्रीलंका को धूल चटाई. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम की एक और बड़ी समस्या का हल मिल गया है. दरअसल भारत के पास हमेशा से ही एक अच्छे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज की कमी थी, जोकि श्रीलंका सीरीज के बाद खत्म हो गई है. रोहित को विराट से भी खतरनाक बल्लेबाज मिल गया है. 

टीम इंडिया को मिला घातक बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम की मिडिल ऑर्डर की टेंशन अब धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है. जी हां, भारत को एक और घातक बल्लेबाज मिल चुका है जो टीम का भविष्य है. इस बल्लेबाज का नाम है श्रेयस अय्यर. अय्यर श्रीलंकाई सीरीज के हीरो रहे हैं. उन्होंने तीन मुकाबले में रिकॉर्ड 204 रन ठोक दिए. हैरानी की बात ये रही कि ये बल्लेबाज पूरी सीरीज में एक बार भी आउट नहीं हुआ. अय्यर ने आखिरी टी20 में भी नाबाद 73 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ये बल्लेबाज भारत की वर्ल्ड कप उम्मीदों पर खरा उतर रहा है. 

पहले दो मैचों में भी शानदार प्रदर्शन

अय्यर को कोच द्रविड़ खूब मौके दे रहे हैं और वो श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. दूसरे टी20 में तो इस बल्लेबाज ने सिर्फ 44 गेंदों पर नाबाद 74 रन ठोक दिए. अय्यर के बल्ले से इस दौरान 6 चौके और 4 लंबे छक्के निकले. वहीं सीरीज के पहले मुकाबले में भी उन्होंने नाबाद 57 रनों की पारी खेली थी. अब ऐसा लगता है जैसे ये खिलाड़ी भारत के मिडिल ऑर्डर की ताकत बन चुका है और आने वाले समय में और भी बड़े कमाल कर सकता है.  

टेस्ट टीम में भी हुआ डेब्यू

श्रेयस अय्यर को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया था. इसी सीरीज में पहली बार राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के परमानेंट कोच बनाए गए थे. अय्यर ने इस मौके को जाने नहीं दिया और एक बेहतरीन शतक भी डेब्यू पर ही ठोक दिया. ऐसा माना जाता है कि कोच द्रविड़ इस खिलाड़ी पर बेहद भरोसा करते हैं और आने वाले तीनों फॉर्मेट में ये खिलाड़ी खेलता हुआ नजर आ सकता है.

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

टीम इंडिया ने श्रीलंका को आखिरी टी20 मैच में 6 विकेट से मात दी.इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया. तीसरे टी20 में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मुकाबले में श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की. श्रीलंका ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए. भारत ने 4 विकेट खोकर आराम से जीत हासिल कर ली. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER