IPL 2021 / आईपीएल 2021 में रोहित शर्मा के जूतों पर दिखा पर्यावरण जागरूकता को लेकर एक और संदेश

Zoom News : Apr 15, 2021, 04:30 PM
क्रिकेट: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने जूतों का इस्तेमाल वन्यजीवों और पर्यावरण संबंधित मुद्दों को उजागर करने के लिए जारी रखा और वह बीती रात कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में समुद्रों को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए जागरूकता फैलाने के लिए नीले रंग के पानी में टर्टल (बड़ा कछुआ) की तस्वीर वाले जूते पहने थे। रोहित ने आईपीएल के उद्घाटन मैच में एक सींग वाले गैंडे की तस्वीर वाले जूते पहनकर विलुप्त गैंडों की प्रजाति को बचाने की अपील की थी।

उन्होंने नौ अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैच के बाद अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि दुनिया को बेहतर बनाना सभी की जिम्मेदारी है और सभी को इसके लिए काम करने की जरूरत है। इसके अनुसार, 'इस बार रोहित के जूतों पर नीले रंग के पानी में एक टर्टल वाली तस्वीर थी, जिसे पहनकर उन्होंने समुद्रों को प्लास्टिक के कचरे से बचाने पर जोर दिया।' वह पहले भी समुद्र में प्लास्टिक प्रदूषण के मुद्दे को उठा चुके हैं। लगता है कि वह मिशन पर जुटे हुए हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले मैच में वह किस तस्वीर वाले जूते पहनते हैं।

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को केकेआर को रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हरा दिया। कोलकाता के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने पांच विकेट झटके, जिससे मुंबई की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रनों पर ही सिमट गई। इसके जवाब में केकेआर का स्कोर एक समय 14.5 ओवर में तीन विकेट पर 122 रन था। केकेआर को जीत के लिए 31 गेंद पर 30 रनों की जरूरत थी और उसके सात विकेट भी बचे थे। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने इसके बाद केकेआर के बल्लेबाजों के खिलाफ ऐसी कसी हुई गेंदबाजी की कि टीम लक्ष्य से 10 रन पीछे ही रह गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER